Begin typing your search above and press return to search.

World Cup 2023: टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर लगा 'ग्रहण', वर्ल्ड कप 2023 से कटा पत्ता?...जानकर दंग रहे जाएंगे आप...

World Cup 2023: टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर लगा ग्रहण, वर्ल्ड कप 2023 से कटा पत्ता?...जानकर दंग रहे जाएंगे आप...
X
By Gopal Rao

World Cup 2023 : नईदिल्ली। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 5 विकेट से हरा दिया. ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में गुरुवार (27 जुलाई) को खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को जीत के लिए 115 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने 163 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जुलाई (शनिवार) को ब्रिजटाउन में खेला जाएगा.

सूर्यकुमार के बल्ले से कब निकलेंगे रन:- छोटे से रनचेज के दौरान भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव को तीसरे क्रम पर बैटिंग करने के लिए भेजा. सूर्या हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 19 रन बना पाए. सूर्या ने इस दौरान 25 गेंदों का सामना किया और तीन चौके के अलावा एक सिक्स लगाया. सूर्यकुमार यादव स्पिन गेंदबाज गुडाकेश मोती की गेंद पर स्वीप शॉट मारने के चक्कर में एलबीडब्ल्यू हुए. देखा जाए तो 32 साल के सूर्यकुमार यादव भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल में लगातार फ्लॉप हुए हैं. सूर्या ने अबतक 24 वनडे मैचों की 22 पारियों में 23.78 की औसत से 452 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले. पिछली 16 पारियों में सूर्या एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल सात बार दहाई का आंकड़ा छू पाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बनाए तीन गोल्डन डक:- सूर्यकुमार यादव ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू 18 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में किया था. उस मुकाबले में उन्होंने नाबाद 31 रन बनाकर काफी प्रभावित किया था. फिर अपने दूसरे वनडे में ही सूर्या ने हाफ सेंचुरी भी जड़ दी थी. तब ऐसा लग रहा था सूर्या मिडिल ऑर्डर में एक मजबूत खिलाड़ी बनकर उभरेंगे, लेकिन 9 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 रनों की पारी खेलने के बाद से वह अपना मोमेंटम गंवा बैठे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में सूर्या तीनों ही मैच में पहली गेंद (गोल्डन डक) पर चलते बने थे.

श्रेयस के रहते वर्ल्ड कप के लिए मौका मिलना मुश्किल:- चोटिल बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज बड़े स्कोर खड़ा करके वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी दावेदारी जताने का मौका था, लेकिन सूर्या ने पहले वनडे में जिस तरीके का प्रदर्शन किया है उससे वनडे वर्ल्ड कप में उनकी जगह बनती नहीं दिख रही है. श्रेयस अय्यर का वर्ल्ड कप के लिए फिट होना तय है, ऐसे में चौथे क्रम पर उन्हें ही चांस मिलेगा.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story