Begin typing your search above and press return to search.

Women's Premier League 2024: दिल्ली और गुजरात ने इन खिलाड़ी को 1 और 2 करोड़ में खरीदा

Womens Premier League 2024: दिल्ली और गुजरात ने इन खिलाड़ी को 1 और 2 करोड़ में खरीदा
X
By Kapil markam

Women's Premier League 2024: Mumbai: दिल्ली कैपिटल्स ने यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी के शुरुआती दौर में शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को कड़ी बोली में मुंबई इंडियंस को हराकर 2 करोड़ रुपये की बोली लगाई।

दिल्ली 40 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ 22 वर्षीय दाएं हाथ की बल्लेबाज और मध्यम तेज गेंदबाज के लिए दौड़ में शामिल हो गई और मुंबई इंडियंस के साथ उनका जोरदार मुकाबला हुआ।

दोनों दिग्गजों ने उत्साह के साथ इस पर काम किया और एक करोड़ के आंकड़े को पार करने और 1.5 करोड़ के पार जाने से पहले उन्होंने अपनी बोली लगातार 5 लाख रुपये बढ़ाई। दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 2.0 करोड़ रुपये की बोली लगाने के बाद, मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अम्बानी बोली से हट गईं और खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के पास चला गया।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच जोनाथन बैटी ने कहा कि वे एक निश्चित रणनीति को ध्यान में रखकर नीलामी में आए हैं और एनाबेल सदरलैंड उनके लिए उपयुक्त हैं।

उन्होंने कहा कि उनके पास पहले से ही एक संतुलित टीम है और वे ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो अंतिम एकादश में जगह बना सकें। बैटी ने कहा, "एनाबेल एक बहु-कौशल खिलाड़ी है और नंबर 3 से 7 तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकती है और मैच के किसी भी चरण में गेंदबाजी कर सकती है।"

खिलाड़ियों के शुरुआती सेट में एक करोड़ का आंकड़ा पार हो गया, जब फोएबे लीचफील्ड को गुजरात जाइंट्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा। यह खिलाड़ी 30 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ आयी थी और गुजरात अपने खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये में खरीदने से पहले यूपी वारियर्स के साथ बोली की लड़ाई में लगा हुआ था।

गुजरात जायंट्स की मेंटर मिताली राज ने कहा कि वे एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश में थे जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सके और फोएबे उन मापदंडों पर फिट बैठती हैं। मिताली ने कहा, "वह ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करती है। हम एक ऐसा लेफ्टी चाहते थे जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सके। हमारे पास मध्यक्रम में एक और लेफ्टी है इसलिए इससे अच्छा संतुलन आता है।"

जबकि दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने सबसे बड़ी बोली हासिल की, इंग्लैंड की डैनी व्याट को यूपी वारियर्स ने 30 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑस्ट्रेलिया की जॉर्जिया वेयरहम को 40 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा।

भारत की वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम राउत, इंग्लैंड की मायिया बाउचर, श्रीलंका की चामरी अथापथु और वेस्टइंडीज की डींड्रा डॉटिन जैसे कुछ जाने-माने नाम, जिनके लिए बड़ी बोली लगने की उम्मीद थी, वे नहीं बिके क्योंकि फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों में अधिक रुचि ले रही थीं। जो टीम में कई कौशल लाते हैं।

जोनाथन बैटी और मिताली राज दोनों ने कहा कि टीमें अपने दिमाग में विशिष्ट रणनीतियों के साथ आई हैं और अगर उन्हें लगता है कि खिलाड़ी उनकी योजनाओं में फिट बैठता है तो वे पैसे खर्च करने से नहीं डरते हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story