Begin typing your search above and press return to search.

Wimbledon 2023 ग्रैंड फिनाले: जोकोविच और कार्लोस अलकराज के रोमांचक मुकाबले पर जानिए सचिन तेंदुलकर और आर अश्विन की प्रतिक्रिया..

बहुप्रतीक्षित विंबलडन 2023 फाइनल के दौरान नोवाक जोकोविच द्वारा समय बर्बाद करने पर स्पिन जादूगर आर अश्विन ने प्रतिक्रिया की , और सचिन तेंदुलकर ने जोकोविच की मानसिक ताकत की प्रशंसा की

Wimbledon 2023 ग्रैंड फिनाले: जोकोविच और कार्लोस अलकराज के रोमांचक मुकाबले पर जानिए सचिन तेंदुलकर और आर अश्विन की प्रतिक्रिया..
X

Wimbledon 2023 ग्रैंड फिनाले: जोकोविच और कार्लोस अलकराज के रोमांचक मुकाबले पर जानिए सचिन तेंदुलकर और आर अश्विन की प्रतिक्रिया..

By Anil

बहुप्रतीक्षित विंबलडन 2023 फाइनल में नोवाक जोकोविच का सामना कार्लोस अलकराज से हुआ। हालांकि जोकोविच जीत तो नहीं सके, लेकिन मैच काफी तेज गति और खेल कौशल से भरपूर था। कोर्ट पर जोकोविच की जीवंत उपस्थिति हार के बावजूद उनके दृढ़ संकल्प को दर्शाती है। हालाँकि, खेल के दौरान बहुत अधिक समय बर्बाद करने के लिए सात बार के विंबलडन विजेता की आलोचना की गई। विशेषकर उनकी सर्विस से पहले अत्यधिक देरी के लिए।

जोकोविच का समय की बर्बादी करना और उस पर अश्विन की प्रतिक्रिया

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविच ने मैच के दौरान सर्विस करने में औसतन 33 सेकंड का समय लिया, जबकि अल्कराज ने 27 सेकंड का समय लिया। दूसरे सेट के टाई-ब्रेक के दौरान, जोकोविच को सर्विस में देरी के लिए पनिश किया गया, जिससे भीड़ काफी खुश हुई। फैसले का जश्न मनाने वालों में प्रमुख स्पिनर आर अश्विन भी शामिल थे, जो फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हैं। अश्विन ने अपने सोशल मीडिया पर दो क्लैप इमोटिकॉन्स के साथ "समय का उल्लंघन" ट्वीट करके अपना समर्थन व्यक्त किया।

तेंदुलकर ने जोकोविच की मानसिक मजबूती की तारीफ की

जहां जोकोविच को काफी समय बर्बाद करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, वहीं महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने जोकोविच की मानसिक ताकत की तारीफ की। पूरे मैच में, जोकोविच ने शानदार खेल, लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया, खासकर दूसरा और तीसरा सेट हारने के बाद। चौथे सेट में उनकी वापसी ने उनकी हार ना मानने वाली अटूट भावना का परिचय दिखाया और अंततः गेम को रोमांचक एवं निर्णायक पांचवें सेट तक ले आए। तेंदुलकर ने ट्विटर पर जोकोविच की मानसिक दृढ़ता की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, "मानसिक दृढ़ता = नोवाक जोकोविच। उनके शरीर, दिमाग की समस्याओं के बावजूद उन्हें सक्रिय रखता है। क्या खिलाड़ी है!"

अलकराज और टेनिस के भविष्य के लिए तेंदुलकर की प्रशंसा

तेंदुलकर ने न केवल जोकोविच की प्रतिभा को पहचाना, बल्कि फाइनल में कार्लोस अलकराज के असाधारण प्रदर्शन की भी प्रशंसा की। एक युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी, अलकाराज़ ने 23 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के खिलाफ अविश्वसनीय कौशल का प्रदर्शन किया। तेंदुलकर ने दोनों एथलीटों के बीच कड़े मुकाबले की तारीफ़ की। और साथ ही साथ, टेनिस की दुनिया में अल्काराज़ के उज्ज्वल भविष्य की भविष्यवाणी की। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "क्या शानदार फाइनल देखने को मिला! इन दोनों एथलीटों ने बेहतरीन टेनिस खेला! हम टेनिस के अगले सुपरस्टार का उदय देख रहे हैं। मैं अगले 10-12 सालों तक कार्लोस के करियर पर नजर रखूंगा।" ।" जैसा मैंने @Rogerfederer के साथ किया था। बहुत-बहुत बधाई @carlosalcaraz!"

गौरतलब है कि तेंदुलकर की टेनिस आइकन रोजर फेडरर के साथ गहरी दोस्ती है। उनके लिए अलकाराज़ की क्षमता को पहचानने की अहमियत बढ़ जाती है।

अंत में, विंबलडन 2023 फाइनल के दौरान जोकोविच के टाइम बर्बाद करने की आलोचना हुई, आर अश्विन ने इसके लिए ट्वीट किया। इसके बावजूद, सचिन तेंदुलकर ने जोकोविच की मानसिक दृढ़ता को स्वीकार किया और जबरदस्त मैच के लिए जोकोविच और अल्कारज़ दोनों की प्रशंसा की। टेनिस की दुनिया में प्रतिभाशाली एथलीटों का उदय जारी है, अल्कराज आने वाले वर्षों में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है।

Next Story