Begin typing your search above and press return to search.

वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता की भूमिका के लिए इनकार किया

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष चेतन शर्मा ने विवादित स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था

वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता की भूमिका के लिए इनकार किया
X

आभार इंस्टाग्राम


By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क अफवाहों पर विराम लगाते हुए वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा मुख्य चयनकर्ता के रूप में उनकी संभावित नियुक्ति को लेकर चल रही अटकलों को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि विवादास्पद स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने अध्यक्ष पद की तलाश शुरू कर दी है. बोर्ड के द्वारा निर्धारित योग्यता में वीरेंदर सहवाग का नाम एक प्रमुख दावेदार के रूप में उभरा। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दावों का खंडन करते हुए शुक्रवार को इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

चेतन शर्मा के जाने के बाद , शिव सुंदर दास को उनकी जगह कार्यवाहक मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है। दास चयनकर्ता समिति का नेतृत्व कर रहे हैं। जिसमें एस शरथ (साउथ), सुब्रतो बनर्जी (सेंट्रल), और सलिल अंकोला (वेस्ट) शामिल हैं। हाल ही में, बीसीसीआई ने नार्थ जोन के लिए आवेदन आमंत्रित किए, जिसमें मुख्य चयनकर्ता की भूमिका भी शामिल होने की संभावना है। इस पद के लिए उम्मीदवारों को सक्रिय क्रिकेट से कम से कम पांच साल की सेवानिवृत्ति के साथ सात टेस्ट या 10 एकदिवसीय मैच खेलने या कम से कम 30 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया हुआ हो।

नॉर्थ जोन में भारतीय क्रिकेट की कई मशहूर हस्तियां शामिल हैं, जिनमें गौतम गंभीर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह शामिल हैं। हालाँकि, उनमें से कोई भी 5 वर्ष की रिटायरमेंट अवधि की आवश्यकता को पूरा नहीं करता है। केवल, सहवाग सभी योग्यताएं पूरी करने वाले एकमात्र उम्मीदवार हैं. इसलिए अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीसीसीआई ने मुख्य चयनकर्ता पद के लिए पहले ही इस सम्मानित बल्लेबाज से संपर्क कर लिया है।

जब टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा इन अफवाहों के बारे में सीधे सवाल किया गया, तो सहवाग ने तुरंत निश्चित रूप से "नहीं" में जवाब दिया। वर्तमान में, सहवाग अलग अलग प्लेटफार्मों पर एक क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में काम कर रहें हैं। और प्रचार गतिविधियों के माध्यम से अच्छी खासी आय भी कमाते हैं। उनके कद को देखते हुए, यह संभावना नहीं है कि वह खुद इस भूमिका के लिए आवेदन करेंगे, खासकर 1 करोड़ रुपये के वेतन पैकेज को देखते हुए।

सीओए के समय, सहवाग को मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। पर वो पद अंततः अनिल कुंबले के पास गया। इसलिए ऐसा लगता नहीं है की सहवाग मुख्य चयनकर्ता पद के लिए प्रयास करेंगे। आय पैकेज को देखते हुए, जो इस परिस्थिति में खास नहीं है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने, जो गुमनाम रहना चाहते थे, ने इन घटनाक्रमों पर प्रकाश डाला।

Next Story