Begin typing your search above and press return to search.

Virat Kohli Emotional Post: इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर विराट कोहली ने शेयर की भावुक पोस्ट, तस्वीर हुई वायरल...

Virat Kohli Emotional Post: इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर विराट कोहली ने शेयर की भावुक पोस्ट, तस्वीर हुई वायरल...
X
By Gopal Rao

Virat Kohli Emotional Post : नईदिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 2008 में आज ही के दिन यानी 18 अगस्त को पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला था। शुरुआती कुछ साल वह अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन 2012 के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा ध्यान देना शुरू किया और उसके बाद फिर वह भारतीय टीम का फुल टाइम कप्तान बनने में सफल रहे। ऐसे तो विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बल्लेबाजी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, लेकिन आज उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसे जानकर उनका सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया होगा।

दरअसल, विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं और अपने पसंदीदा खिलाड़ी की इस उपलब्धि ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली से जुड़ी कई यादें शेयर करते हुए उनको बधाई दी है। विराट कोहली ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड हैं और वो आने वाले समय में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। उनके नाम टी20 इंटरनेशनल और आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। वह वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं। मौजूदा दौर में भारत के लिए खेलते हुए इतने रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने के बावजूद उनका फिटनेस लेवल टीम में मौजूद कई खिलाड़ियों से बेहतर है।

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वह पाकिस्तान के खिलाफ 2022 टी20 विश्व कप में मिली जीत का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन दिया, "हमेशा के लिए आभारी।" विराट कोहली के इस पोस्ट को एक घंटे के अंदर ही 21 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ जिस विश्व कप मैच की फोटो डाली है, उस मुकाबले में उन्होंने 53 गेंद में 82 रन की पारी खेली थी। जिसकी बदौलत भारत 4 विकेट से मैच जीतने में कामयाब हुआ था।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story