Begin typing your search above and press return to search.

300 चौके लगाने से सिर्फ दो बाउंड्री दूर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

300 चौके लगाने से सिर्फ दो बाउंड्री दूर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी
X
By NPG News

नई दिल्ली।भारत के तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। वह लगातार 13 टी20 मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने थे। हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 50 रन से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम तीन गेंद शेष रहते 148 रन पर ही सिमट गई।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 शनिवार को खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। तीसरा मैच रविवार को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। बर्मिंघम में होने वाले मैच में रोहित शर्मा के पास एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। रोहित को अंतरराष्ट्रीय टी20 में 300 चौके के आंकड़े को हासिल करने के लिए सिर्फ दो चौकों की जरूरत है और अगर वह इस मैच में ऐसा करने में कामयाब होते हैं, तो आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

संयोग से पूर्व कप्तान विराट कोहली भी उसी रिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं। वर्तमान में रोहित और विराट कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में 298 चौके हैं। कोहली पहले मैच का हिस्सा नहीं थे। लेकिन लगभग पांच महीने बाद वह टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं। विराट कोहली के लिए इन दोनों मैचों में रन बनाना काफी जरूरी है। क्योंकि वह काफी लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं और अपनी जगह बनाए रखने के लिए उन्हें बड़े स्कोर बनाने होंगे। क्योंकि उनकी जगह लेने के कई दावेदार हैं। ऐसे में टीम उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी।

Next Story