Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकार्ड, 46वें सेंचुरी होने पर झूमे किंग कोहली...

Virat Kohli Record

VIDEO: विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकार्ड, 46वें सेंचुरी होने पर झूमे किंग कोहली...
X
By NPG News

नई दिल्ली I भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। पूर्व कप्तान विराट कोहली की धमाकेदार फॉर्म जारी है और रविवार को हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने सेंचुरी जड़ी। विराट कोहली ने अपनी पारी में नाबाद 166 रन बनाए। विराट कोहली का इस सीरीज में यह दूसरा शतक है जबकि वनडे करियर में उनका 46वां शतक है। विराट कोहली ने सिर्फ 85 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी की थी।

दरअसल, वनडे क्रिकेट में यह विराट कोहली का 46वां शतक था। वह वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन से सिर्फ तीन शतक पीछे हैं। सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए हैं, जबकि कोहली 46 शतक लगा चुके हैं। वहीं, इस मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 10वीं बार शतकीय पारी खेली। किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का मामले में वह शीर्ष पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा।

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में नौ शतक लगाए हैं। वहीं, विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ 10 वनडे शतक लगा चुके हैं। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी नौ वनडे शतक लगाए हैं। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी विराट ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। 448 मैच खेलने वाले महेला जयवर्धने ने 418 वनडे पारियों में 33.37 के औसत और 78.96 के स्ट्राइक रेट से 12650 रन बनाए थे। वहीं, विराट कोहली 268 मैच की 259 पारियों में ही 12700 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उनका औसत 58 और स्ट्राइक रेट 93 के करीब है। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली अब पांचवें नंबर पर हैं। उनसे आगे अब सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग और सनथ जयसूर्या हैं।

Next Story