Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: टीम इंडिया ने तेज गेंदबाज को दी विदाई, कप्तान का रो-रो कर हुआ बुरा हाल... रोहित शर्मा ने कही यह बात... देखें

VIDEO: टीम इंडिया ने तेज गेंदबाज को दी विदाई, कप्तान का रो-रो कर हुआ बुरा हाल... रोहित शर्मा ने कही यह बात... देखें
X

रोहित शर्मा, हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी, 

By NPG News

नई दिल्ली I भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच भारत की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है। इस मैच से पहले आईसीसी ने झूलन और कप्तान हरमनप्रीत कौर की एक वीडियो शेयर की हैं। इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का अंतिम और तीसरा मैच खेलने वाली है।

यही मुकाबला झूलन के करियर का आखिरी मैच भी होने वाला है। झूलन की क्रिकेट विरासत को देखते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भावुक हो गई। झूलन गोस्वामी ने अपनी आँखों के सामने ही भारतीय महिला क्रिकेट को फलते फूलते देखा है। 19 साल की उम्र में क्रिकेट में अपना सब कुछ झोंकने के इरादे से उतरी झूलन ने 20 साल तक देश में महिला क्रिकेट के वजूद को बनाया और फिर ऊंचाइयों पर भी पहुंचाया। एक लंबे अरसे से भारतीय महिलाओं ने झूलन को अपना प्रेरणा स्त्रोत माना है। ठीक इसी प्रकार भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की जिंदगी में भी दिग्गज गेंदबाज का खासा प्रभाव रहा है, अब जब झूलन अपना आखिरी मैच खेलने उतरी तो हरमन की आंखे डबडबा गई। इसके साथ ही कौर ने टॉस के वक्त भी झूलन को सम्मान देते हुए उनसे ही टॉस की प्रक्रिया भी करवाई। यहां देखें वीडियो...

रोहित शर्मा ने झूलन को कहा- झूलन की बात करें तो वह क्रिकेट में भारत की स्तंभों में से एक रही हैं। उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने देश के लिए खेलते हुए काफी पैशन दिखाया है, जो कि पुरुष और महिला युवा क्रिकेटरों के लिए उदाहरण है। आप झूलन से काफी कुछ सीख सकते हैं। मैं उनसे कम ही बार मिला हूं। एक याद अब भी ताजा है, जब मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में था और नेट प्रैक्टिस कर रहा था। झूलन मुझे गेंदबाजी कर रही थीं। उन्होंने मुझे अच्छी चुनौती दी और हैरान कर दिया। उनके इन स्विंगर्स और यॉर्कर्स ने मुझे परेशान किया था। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Next Story