Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO-T20 World Cup: असली और नकली मिस्टर बीन की कहानी, जिम्बाब्वे-पाकिस्तान के फैन्स में जंग करवा दी!...प्रधानमंत्री बोले-अगली बार...

VIDEO-T20 World Cup: असली और नकली मिस्टर बीन की कहानी, जिम्बाब्वे-पाकिस्तान के फैन्स में जंग करवा दी!...प्रधानमंत्री बोले-अगली बार...
X
By NPG News

नई दिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार 27 अक्टूबर को जिम्बाब्वे ने मौजूदा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा अपसेट करते हुए पाकिस्तान को एक रन से मात दे दी। पाकिस्तान की हार को क्रिकेट फैन्स एवं विशेषज्ञ उलटफेटर कह रहे हैं। लेकिन कम से कम एक शख्स तो इस नतीजे को उलटफेर बिल्कुल नहीं कहेगा। इस शख्स का नाम है नगुगी चसुरा है जो जिम्बाब्वे के नागरिक हैं।

सोशल मीडिया पर फैंस ने पाकिस्तान को डुप्लीकेट मिस्टर बीन को लेकर ट्रोल तो किया ही, इसमें जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन नंगाग्वा भी शामिल हो गए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! टीम को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना।'' एमर्सन नंगाग्वा के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी पाकिस्तान के मजे ले लिए। उन्होंने लिखा, ''राष्ट्रपति जी भी खेल गए। पड़ोसी की दुखती रग।'' मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभ्यास सत्र की तस्वीरें शेयर की थीं। इस पोस्ट पर जिम्बाब्वे के यूजर नगुगी चसुरा ने कमेंट किया। उन्होंने लिखा, ''जिम्बाब्वे के नागरिक होने के तौर पर हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे। एक बार तुमने असली मिस्टर बीन की बजाय नकली पाकिस्तानी बीन को दिखाया था। हम इस मामले को कल मैदान पर देखेंगे। दुआ करो कि बारिश तुम्हें कल बचा ले।'' नगुगी चसुरा के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर मिस्टर बीन को लेकर चर्चा होने लगी।


ब्रिटेन के रोवन एटकिंसन लोगों को हंसाने के लिए मिस्टर बीन का किरदान निभाते हैं। 2016 में हरारे में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान ने एक कलाकार को नकली मिस्टर बीन बनाकर वहां भेज दिया था। उनका नाम आसिफ मुहम्मद है। वह पाकिस्तान में मिस्टर बीन का किरदार निभाकर अपना गुजारा करते हैं। जिम्बाब्वे के फैंस 2016 से उस कार्यक्रम के दौरान हुए 'धोखे' का बदला लेने का इंतजार कर रहे थे। जिम्ब्बावे ने पर्थ में ऐसा कर दिया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी और यह मुकाबला एक रन के करीबी अंतर से हार गई। जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 31 रन सीन विलियम्स ने बनाए। उनके अलावा क्रैग इरविन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने तीन और मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 44 रन शान मसूद ने बनाए। मोहम्मद नवाज ने 22 और शादाब खान ने 17 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट लिए।

Next Story