npg
खेलकूद

VIDEO-लाइव मैच में लगे बीयर-बीयर के नारे, बैठे दर्शकों की मांग से गूंज उठा पूरा स्टेडियम...देखें

VIDEO-लाइव मैच में लगे बीयर-बीयर के नारे, बैठे दर्शकों की मांग से गूंज उठा पूरा स्टेडियम...देखें
X

नईदिल्ली I फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है. ओपनिंग मैच में मेजबान कतर को हार का सामना करना पड़ा. इक्वाडोर ने 2-0 से कतर को उसके ही घर में हरा दिया. इक्वाडोर के लिए दोनों गोल कप्तान एनर वालेंसिया ने किए. वालेंसिया ने पहला गोल पेनल्टी पर किया, जबकि दूसरा हैडर था. इक्वाडोर की जीत पर स्टेडियम में बीयर-बीयर के नारे लगने शुरू हो गए. एक तरफ फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में कतर के फैंस इस हार से इतने ज्यादा निराश हो गए थे कि मैच खत्म होने से कुछ मिनट पहले ही फैंस स्टेडियम से निकल गए. 70 हजार दर्शकों वाला स्टेडियम आखिरी मिनटों में ही काफी खाली हो गया था.

दरअसल, इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने जोर जोर से नारे लगाए कि हमें बीयर चाहिए. उनके हाथों में पोस्टर और बैनर भी था. बताया जा रहा है कि यह वीडियो वर्ल्ड कप के पहले ही मैच का है. यह नारे सुनकर वर्ल्ड कप के आयोजकों को जरूर झटका लगेगा. इसका एक बड़ा कारण भी है. असल में यह इतिहास का पहला फुटबॉल वर्ल्ड कप है जिसमें बीयर को बैन किया गया है. वर्ल्ड कप में बीयर की बिक्री नहीं करने का फैसला टूर्नामेंट के शुरू होने से दो दिन पहले ही किया गया. हालांकि यह जरूर कहा गया कि 'अल्कोहल' मुक्त बीयर मैचों के दौरान बेची जाएगी. फीफा ने खुद एक बयान जारी करके यह जानकारी दी थी. लेकिन अब इस फैसले के खिलाफ जाकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने मोर्चा खोल दिया और उन्होंने बीयर की मांग कर दी. अपने एक बयान में फीफा ने बताया था कि मेजबान देश के अधिकारियों और फीफा के बीच चर्चा के बाद स्टेडियम की परिधि से बीयर की बिक्री को हटाने का फैसला किया गया है. वैसे तो इसका कोई खास कारण आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कतर एक इस्लामिक देश है और यहां रुढ़िवादी नियमों के चलते वर्ल्ड कप में एल्कॉहल बैन किया गया है. देखिए वीडियो...

एक तथ्य यह भी है कि फुटबॉल वर्ल्ड कप के 92 सालों के इतिहास में ये पहली बार है जब इसका आयोजन अरब देश में हो रहा है. लेकिन यह फैसला आयोजकों के लिए उल्टा साबित हो सकता है और इसे वापस भी लिया जा सकता है. इस वीडियो के वायरल होते ही इस पर चर्चा भी होने लगी कि सिर्फ दो दिन पहले ही यह फैसला लिया जाना समझ से परे है. फिलहाल यह वीडियो वायरल हुआ है.

Next Story