Begin typing your search above and press return to search.

United Cup: चेक गणराज्य को हराकर सर्बिया पहुंचा क्वार्टर फाइनल में

United Cup: चेक गणराज्य को हराकर सर्बिया पहुंचा क्वार्टर फाइनल में
X
By Kapil markam

United Cup: Parth: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की अगुवाई में सर्बिया को यूनाइटेड कप में मंगलवार को निर्णायक मिश्रित युगल मैच में चेक गणराज्य को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का रास्ता मिल गया। ओल्गा डेनिलोविच और हमद मेदजेदोविच की जोड़ी चेक गणराज्य के मिरियम कोलोडज़ीजोवा और पेट्र नूज़ा के खिलाफ कोर्ट पर उतरे, जिन्हें अंतिम आठ में आगे बढ़ने के लिए एक सेट जीतने की ज़रूरत थी।

ओपनर हारने के बाद, डेनिलोविच और मेडजेडोविच ने 4-6, 7-5, 10-8 से जीत हासिल की।

डेनिलोविच और मेडजेडोविच ने ग्रुप ई जीतने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए जीत दर्ज की और बुधवार रात को ग्रुप सी विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में मुकाबला तय किया।

नोवाक जोकोविच, जिन्होंने इस सप्ताह यूनाइटेड कप में पदार्पण किया। उन्होंने जिरी लेहेका की मुश्किल परीक्षा पर काबू पाकर मुकाबले को बराबर कर लिया। जब डेनिलोविच मार्केटा वोंड्रूसोवा से शुरुआती दौर में 1-6, 6-3, 3-6 से हार गए।

विश्व नंबर 1 सर्बिया पूरे मैच के दौरान कलाई की समस्या से जूझता रहा और दूसरे सेट में गिरावट के बाद उबर गया। जहां उसने 3-1 की बढ़त गंवा दी और अंततः 22 वर्षीय खिलाड़ी को दो घंटे 18 मिनट में 6-1, 6-7(3), 6-1 से हरा दिया।

जोकोविच के नाम ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ा रिकॉर्ड है। उन्होंने रिकॉर्ड 10 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है। 2018 में हार्ड-कोर्ट मेजर में ह्योन चुंग से हारने के बाद से अब तक यह खिलाड़ी इस देश में नहीं हारा है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story