Begin typing your search above and press return to search.

Umesh Yadav Father Death: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन...टेस्ट सीरीज से भी हो सकते है बाहर...

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन, टेस्ट सीरीज से भी हो सकते है बाहर...

Umesh Yadav Father Death: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन...टेस्ट सीरीज से भी हो सकते है बाहर...
X
By NPG News

नई दिल्ली I भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इस टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो अब पूरे सीरीज से बाहर हो सकता है। इस खिलाड़ी के न होने से टीम इंडिया के गेंदबाजी यूनिट पर असर पड़ सकता है। आपको बता दे कि टीम इंडिया सीरीज के पहले दो मैचों में मिली जीत के बाद 2-0 से आगे चल रही है। भारत को WTC के फाइनल में जाने के लिए अब बस एक मैच जीतने की जरूरत है। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आ रही है। उमेश यादव के पिता तिलक यादव का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। तिलक यादव पिछले कुछ महीनों से बीमार थे जिसके चलते उनका ट्रीटमेंट नागपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था। हालत में सुधार नहीं होने पर तिलक यादव को घर लाया गया जहां उनकी बुधवार (23 फरवरी) शाम मौत हो गई। तिलक यादव अपने युवावस्था मे एक नामी पहलवान हुआ करते थे। वे उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गाव के रहनेवाले थे। वेस्टर्न कोल फील्डस मे नौकरी के चलते वे नागपुर जिले के खापरखेड़ा स्थित वलनी खदान मे अपने परिवार के साथ रहते थे। तिलक यादव अपने पीछा एक बड़ी फैमिली को पीछे छोड़ गए। तिलक यादव के तीन बेटे कमलेश, क्रिकेटर उमेश , रमेश और एक बेटी हैं। नागपुर जिले के कोलार नदी घाट पर उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ।

आपको बता दे कि, 35 साल उमेश यादव टेस्ट टीम का तो नियमित हिस्सा रहे हैं लेकिन हालिया दिनों में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उमेश ने अब तक भारत के लिए 54 टेस्ट, 75 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। टेस्ट मैचों में उमेश ने 30.20 की औसत से 165 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 88 रन देकर छह विकेट रहा है। इसके अलावा उमेश ने वनडे इंटरनेशनल में 106 और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 12 विकेट लिए हैं। उमेश ने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

Next Story