Begin typing your search above and press return to search.

भारत के सबसे युवा तेज गेंदबाज बने ये खिलाड़ी, तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड... जानिए

भारत के सबसे युवा तेज गेंदबाज बने ये खिलाड़ी, तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड... जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 मई 2022 I आईपीएल 2022 के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया और प्लेऑफ की संभावनाओं को जीवंत रखा. हैदराबाद की जीत में रफ्तार के बेताज बादशाह उमरान मलिक की बड़ी भूमिका रही. उमरान मलिक ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाये. इस दौरान उन्होंने मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट चटकाने के मामले में उमरान मलिक सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. उमरान ने 22 साल और 176 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है. उमरान ने अबतक 13 मैचों में 21 विकेट लिये हैं. जबकि 2017 में जसप्रीत बुमराह ने 23 साल और 165 दिन की उम्र में 20 विकेट चटकाया था. उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. युजवेंद्र चहल 24 विकेट के साथ टॉप पर बने हुए हैं, तो 23 विकेट लेकर वानिंदु हसरंबा दूसरे और 22 विकेट लेकर रबाडा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. रबाडा के बाद उमरान मलिक सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने हैं.

उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से आईपीएल 2022 में बल्लेबाजों के बीच खौफ बन चुके हैं. उमरान लगातार 13 मुकाबले में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने हैं. आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले दूसरे खिलाड़ी बने गये हैं. पहले नंबर पर शॉन टेट हैं, जिसने 157.7 की रफ्तार से गेंद डाला था. दूसरे स्थान पर उमरान मलिक पहुंच गये हैं, जिसने मौजूदा आईपीएल में 157 की रफ्तार से गेंदबाज की है.

Next Story