Begin typing your search above and press return to search.

नाई का बेटा खेलेगा आईपीएल, गरीबी देख कोच ने माफ कर दी थी फीस... अब राजस्थान रॉयल्स ने लगाई बोली

नाई का बेटा खेलेगा आईपीएल, गरीबी देख कोच ने माफ कर दी थी फीस... अब राजस्थान रॉयल्स ने लगाई बोली
X
By NPG News

दिल्ली/16 फरवरी,2022- बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को हुए आईपीएल ऑक्शन 2022 के नीलामी में इंदौर के आवेश खान को 10 करोड़ में तो वहीं वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ में खरीदने के बाद रीवा के कुलदीप सेन की चर्चा चारों ओर शुरु हो गई थी. 13 फरवरी की देर रात राजस्थान रॉयल्स ने रीवा के कुलदीप को 20 लाख में खरीद कर युवा खिलाड़ी को एक बड़ा प्लेटफार्म दे दिया है. कुलदीप सेन जिले से लगा हुआ एक छोटे से गांव हरिहरपुर के निवासी है. कुलदीप ने अपने शुरुआती शिक्षा अपने गांव के ही एक गवर्नमेंट स्कूल से की है.

बता दें कि कुलदीप के पिता रामपाल सेन रीवा शहर के सिरमौर चौराहे में सैलून की दुकान चलाते है. और घर परिवार का उसी से गुजारा होता है. उन्होंने बताया कि सैलून की दुकान से होने वाली कमाई से ही तीनों बेटों की पढ़ाई लिखाई कराई है. उन्होंने बताया कि शुरुआत से ही कुलदीप का क्रिकेट खेलने में बेहद मन लगा हुआ था.पिता से चोरी ने कुलदीप क्रिकेट खेला करते थे।

कुलदीप सेन अगर आज कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते हुए अपने सपनों को पूरा कर दिखाया है तो इसके पीछे उनके पिता रामपाल सिंह का संघर्ष और मेहनत भरी कहानी है. किसी ने नहीं सोचा था कि एक मध्यमवर्गीय का आम आदमी बाल काटने वाली दुकान लगाने वाले का बेटा आईपीएल में भी खेल सकेगा. लेकिन कुलदीप ने अपने सपने को सच कर दिखाया है. कुलदीप की उम्र 26 साल है और अब रीवा के कुलदीप "आईपीएल" में अपना जलवा बिखेरेंगे.

कुलदीप के पिता बताते हैं कि कुलदीप अपने भाइयों में सबसे बड़ा है और सबसे शांत स्वभाव का भी है. कुलदीप का दिलचस्प मैच में बचपन से ही था. शुरुआती पढ़ाई कुलदीप ने गांव के ही एक सरकारी स्कूल से प्राप्त की है. जब कुलदीप के पिता अपने सैलून की दुकान में आ जाया करते थे तो कुलदीप चोरी से मैच खेलने चले जाया करते थे. आज वो बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा नेशनल मैच खेले.

कुलदीप के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि कपिल दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी करने वाले हैं. कुलदीप 13 साल के उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. रीवा डिवीजन के कोच अरिहंत होने के मार्गदर्शन में कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी की धार तेज की समय के साथ कुलदीप के गेंदबाजी में बेहद निखार आया. भागी मैचों में शानदार प्रदर्शन करने पर 2018 में मध्य प्रदेश की रणजी टीम में स्थान मिला.

कुलदीप 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने में बेहद माहिर है. फिलहाल गुजरात के राजकोट में क्रिकेट खेल रहे है. अपने लंबे कदवा फास्ट बॉलर होने के कारण मैदान में चर्चा का विषय भी बने रहते है. हाल ही में मध्य प्रदेश टीम का हिस्सा रहते हुए एक मैच में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान भी खींचा था. कुलदीप के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि कुलदीप प्रदेश की रणजी टीम में नियमित सदस्य है. उन्होंने अब तक 14 रणजी मैचों में 43 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी है.

Next Story