Begin typing your search above and press return to search.

Test Match India va England : दूसरे दिन जायसवाल की नजर दोहरे शतक पर

Test Match India va England : भारत के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम शुक्रवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद 179 रन का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने

Test Match India va England : दूसरे दिन जायसवाल की नजर दोहरे शतक पर
X
By sangeeta

Test Match India va England भारत के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम शुक्रवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद 179 रन का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने में मदद करने के लिए "सत्र दर सत्र" दृष्टिकोण को श्रेय दिया।दूसरे टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति पर जायसवाल ने 257 गेंदों में 179 रन बनाए, जिससे भारत ने 6 विकेट पर 336 रन बना लिए हैं। जायसवाल ने पूरे 93 ओवरों तक बल्लेबाजी की और टेस्ट मैच में अप्रत्याशित विविधता दिखाते हुए नाबाद रहे, अपना दूसरा टेस्ट शतक और अपना दूसरा बड़ा शतक भी बनाया। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में पहली पारी में 171 रनों की इत्मीनान से खेली गई पारी थी।

जयसवाल का 179 रन, 2016 में चेन्नई में एक दिन के खेल में करुण नायर के 232 रन के बाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एक ही दिन के खेल में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा संयुक्त रूप से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। गावस्कर ने भी 1979 में लंदन में इंग्लैंड के खिलाफ एक दिन के खेल में 179 रन बनाए थे।जायसवाल ने ब्रॉडकास्टर से कहा, “मैं इसे सत्र दर सत्र खेलना चाहता था। जब वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे तो मैं बस उस स्पैल से पार पाना चाहता था। शुरुआत में विकेट में नमी थी और थोड़ी सी सीम के साथ स्पिन और उछाल भी था। हालाँकि, मैं ढीली गेंदों को कन्वर्ट करना चाहता था और अंत तक खेलना चाहता था।”

जायसवाल ने टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को अपनी पारी का श्रेय दिया, जिन्होंने उन्हें लगातार बदलती पिच पर आत्मविश्वास हासिल करने में मदद की। अब जायसवाल की नजर 200 के मनोवैज्ञानिक आंकड़े पर है जिसे वह वेस्टइंडीज दौरे पर चूक गए थे।उन्होंने कहा, “राहुल सर और रोहित भाई मुझे आत्मविश्वास देते रहे और मुझसे कहा कि इसे बड़ी पारी में बदलो और अंत तक टिके रहो। मैं इसे दोगुना करना और अंत तक टीम के लिए खेलना पसंद करूंगा। मैं अब कल के लिए ठीक होना चाहता हूं। पिच थोड़ा अलग तरीके से खेली, सुबह इसमें थोड़ी नमी थी और फिर यह ठीक हो गई। पुरानी गेंद के साथ, कुछ उछाल था।”दिन के अंत तक भारत ने जायसवाल के शानदार प्रयास की बदौलत 6 विकेट पर 336 रन का स्कोर बना लिया है, जिन्होंने रक्षा और आक्रमण के बीच अच्छा संतुलन दिखाते हुए पूरे दिन बल्लेबाजी की।


Next Story