Begin typing your search above and press return to search.

टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच के साथ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू की, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा, विराट कोहली बिना खाता खोले हुए आउट

टीम इंडिया के शीर्ष क्रम में बदलाव देखा गया है, और टीम का लक्ष्य वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए एक संतुलित लाइनअप ढूंढना है।

टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच के साथ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू की, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा, विराट कोहली बिना खाता खोले हुए आउट
X
By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क -टीम इंडिया ने दो दिवसीय अभ्यास मैच के साथ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरू होने वाला है।

प्रैक्टिस मैच में अच्छी शुरुआत

प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने टॉप ऑर्डर में बदलाव के संकेत दिए हैं. रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर के रूप में यशस्वी जयसवाल ने शुबमन गिल की जगह ली। उम्मीद थी कि गिल अभ्यास मैच में भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखेंगे, लेकिन टीम प्रबंधन ने जायसवाल को मौका दिया। अब देखना होगा कि क्या टीम इंडिया टेस्ट मैच में और बदलाव करती है और संतुलित लाइनअप के साथ मैदान पर उतरती है या नहीं।

रोहित शर्मा का शानदार अर्धशतक

लगभग एक महीने के अंतराल के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर दमदार वापसी की और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. शर्मा के साथ-साथ जयसवाल ने भी कुछ प्रभावशाली स्ट्रोक्स दिखाए. जबकि गिल तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे।

जयदेव उनादकट ने विराट कोहली को जीरो पर आउट किया

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज दौरे के वॉर्मअप मैच में विराट कोहली का प्रदर्शन भूलने लायक है । एक बार फिर ऑफ स्टंप के बाहर गेंदों का पीछा करने की कोहली की पुरानी आदत उल्टी पड़ गई। जिसका नतीजा यह हुआ कि जयदेव उनादकट ने उन्हें शून्य पर आउट कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का औसत फॉर्म

विराट कोहली पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में औसत फॉर्म में चल रहे हैं.कोहली ने पिछले तीन वर्षों में 23 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 31.76 की औसत से 1239 रन बनाए हैं. इसमें कोहली ने 1 शतक और 6 छह अर्धशतक जड़े हैं। पिछले तीन साल में उन्होंने 23 टेस्ट मैचों में 31.76 की औसत से 1,239 रन बनाए हैं, जिसमें छह अर्धशतक और एक शतक शामिल है ।

प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि विराट कोहली संघर्ष करते हुए बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है। जिसका लक्ष्य अपने लाइनअप में सही संतुलन ढूंढना और अपने प्रदर्शन में सुधार करना है।

Next Story