Begin typing your search above and press return to search.

Team India Captain for Sri lanka: राहुल, हार्दिक या सूर्या कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, गौतम गंभीर ने कसी कमर...

Team India Captain for Sri lanka: राहुल, हार्दिक या सूर्या कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, गौतम गंभीर ने कसी कमर...

Team India Captain for Sri lanka:  राहुल, हार्दिक या सूर्या कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, गौतम गंभीर ने कसी कमर...
X
By Gopal Rao

Team India Captain for Sri lanka: नईदिल्ली। पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीतने के बाद अब भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था. उनकी जगह अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को नया हेड कोच बनाया है.

दरअसल, भारतीय टीम इसी महीने यानी जुलाई के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इसी दौरे से गंभीर अपना मिशन शुरू करेंगे. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी इस हफ्ते के आखिर में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. फिलहाल, शुभमन गिल की कप्तानी में एकदम नई टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है.

बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार श्रीलंका दौरे पर भी रोहित शर्मा नहीं जाएंगे. उनकी गैरमौजूदगी में वनडे में केएल राहुल को कमान सौंपी जा सकती है. जबकि टी20 में हार्दिक पंड्या कप्तान हो सकते हैं. रोहित ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. ऐसे में पंड्या ही परमानेंट कप्तान हो सकते हैं. यदि श्रीलंका दौरे पर पंड्या भी नहीं जाते हैं, तो फिर टी20 में सूर्यकुमार यादव को कमान सौंपी जा सकती है. रोहित के अलावा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

मीडिया खबर के मुताबिक, हार्दिक और केएल राहुल दोनों ही पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. IPL में भी इन दोनों को कप्तानी का अनुभव है. BCCI राहुल और पंड्या को आगे के लिए भी कप्तान के तौर पर देख रही है. बता दें कि IPL में राहुल इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान संभाल रहे हैं. जबकि पंड्या के पास मुंबई इंडियंस की कप्तानी है. भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा और आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. हालांकि इसका शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story