Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में, अब नजरें भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाक पर

T20 World Cup: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में, अब नजरें भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाक पर
X
By NPG News

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप 1 से दो टीमें न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब ग्रुप दो पर निहागें है. ग्रुप 2 की सभी छह टीमों को अपना-अपना आखिरी मैच रविवार 06 नवंबर को खेलना है. पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेला जायेगा. दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा. जबकि टीम इंडिया आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी.

शनिवार को सुपर 12 चरण के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी. हां इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को जरूर झटका दिया है. दोनों टीमों के स्कोर सात-सात अंक हैं, लेकिन इंग्लैंड नेट रन रेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा आगे निकल गया. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जंग जारी है. मौजूदा अंक तालिका पर नजर डालें तो भारत छह अंकों के साथ टॉप पर काबिज है. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है. इसके पांच अंक हैं. पाकिस्तान चार अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. अगर तीनों शीर्ष की टीमें अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती हैं तो भारत टेबल टॉपर के रूप में सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर पर होगी.

अब अगर भारत और दक्षिण अफ्रीका अपने मुकाबले हार जाते हैं और पाकिस्तान जीत जाता है, तब पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगा. वहीं अगर भारत अपना मुकाबला हार जाता है और दक्षिण अफ्रीका अपना मैच जीत जाता है तो भारत और पाकिस्तान में जिसका नेट रनरेट अच्छा होगा, वह सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा. वैसे क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. रविवार के परिणाम के आधार पर ही कुछ तय होगा.

Next Story