Begin typing your search above and press return to search.

T20 वर्ल्ड कप: खराब बैटिंग-भारत को मिली हार, सिर्फ इतने रन ही बना पाई पूरी टीम, लुंगी एनगिडी की बॉलिंग में उड़े भारतीय खिलाड़ी, अफ्रीका की शानदार जीत...

T20 वर्ल्ड कप: खराब बैटिंग-भारत को मिली हार, सिर्फ इतने रन ही बना पाई पूरी टीम, लुंगी एनगिडी की बॉलिंग में उड़े भारतीय खिलाड़ी, अफ्रीका की शानदार जीत...
X
By NPG News

NPG डेस्क। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला मैच खेला गया। इस मुकाबले में अफ्रीका ने भारतीय टीम को हरा दिया। इसी के साथ इंडिया ने अब तक के हुए मुकाबले में दो मैच जीते, जबकि अफ्रीका ने 2 मैच जीत लिया है। मैच शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

मैच के शुरुआत में केएल राहुल औऱ रोहित शर्मा क्रीज पर आए। भारत का स्कोर 4.2 ओवर में 23 रन पर एक विकेट हुआ। कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर लुंगी एनगिडी के बॉल पर कॉट एन्ड बोल्ड हो गए। इसके बाद केएल राहुल भी लुंगी एनगिडी के बॉल पर कैच आउट हो गए।

इस बीच भारत के लिए सबसे बड़ा झटका विराट कोहली का था। विराट कोहली इस मैच में 12 रन बनाकर लुंगी एनगिडी के बॉल पर कैच आउट हो गए। उनका ये कैच कैगिसो रबाडा ने लिया। दीपक हुडा भी कैच आउट हो गए। इस समय भारत का स्कोर चार विकेट में सिर्फ 47 रन ही था। पांचवे ओवर में हार्दिक भी कैच आउट हो गए।

सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने भारत को संभालने का काम किया। दिनेश कार्तिक 16वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 15 गेंदों में 6 रन बनाए। वेन पर्नेल ने उनको राइली रोसो के हाथों कैच आउट कराया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 133 रन बनाए।

जबाव में दक्षिण अफ्रीका टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एडन मार्करम और डेविड मिलर इस जीत के हीरो रहे। मार्करम ने 41 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। वहीं मिलर ने 46 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली।


Next Story