Begin typing your search above and press return to search.

टी20 विश्व कप: ICC ने चुना 5 खतरनाक बल्लेबाजों को, गेंदबाजों के लिए बने काल, टूर्नामेंट में मचा रहे धमाल...

टी20 विश्व कप: ICC ने चुना 5 खतरनाक बल्लेबाजों को, गेंदबाजों के लिए बने काल, टूर्नामेंट में मचा रहे धमाल...
X
By NPG News

T20 World Cup 2022 - नई दिल्ली I टी20 विश्व कप 2022 का ऑस्ट्रेलिया पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होंगे. जिसमें मजबूत टीमों की रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. जो गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे. इन 5 खतरनाक बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजों के लिए जान छुड़ाना भी मुश्किल हो जाएगा.

सूर्यकुमार यादव (भारत):- भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी इस सूची में जगह बना रखी है. सूर्या 2022 में लगातार रनों की बरसात कर रहे हैं. पिछले साल डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए हैं. स्काई ने अभी तक 32 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होने 976 रन बनाए हैं. इसके अलावा एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सूर्या आगामी विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका):- श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा टीम के लिए रीढ़ की हड्डी जैसे हैं. पहले उन्होंने 2021 टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक (16) विकेट लेकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. उसके बाद 2022 में एशिया कप विजेता टीम के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट साबित हुए. ऐसे में कहा जा सकता है कि आगामी विश्व कप में हसरंगा बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं. एशिया कप में 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे.

डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया):- पिछले साल खेले गए टी-20 विश्व कप में डेविड वार्नर दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। इस बार का टूर्नामेंट उनके घर में होने वाला है और ऐसे में वह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे। वार्नर ने लगभग 150 की स्ट्राइक-रेट के साथ 289 रन बनाए थे। यदि ऑस्ट्रेलिया को अपना टाइटल डिफेंड करना है तो फिर उन्हें वार्नर से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

जोस बटलर (इंग्लैंड):- पिछले एक साल में यदि टी-20 बल्लेबाजों की बात करें तो जोस बटलर से अच्छा प्रदर्शन शायद ही किसी ने किया होगा। पिछले साल के विश्व कप में बटलर शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में तो उन्होंने चार शतक लगाए थे। फिलहाल बटलर चोटिल हैं और फिट होकर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद में हैं।

मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान):- मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं. 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 2021 टी-20 विश्व कप में 70 के औसत से 281 रन बनाए थे. रिजवान टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों में से एक थे. वहीं, 2022 एशिया कप के दौरान भी उन्होने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

बता दे कि, एशिया कप 2022 में मोहम्मद रिजवान ने तीन अर्धशतकों की मदद से 281 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. उनकी फॉर्म को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसा प्रदर्शन करेंगे.

Next Story