Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup: भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर...जानें डिटेल्स...

T20 World Cup: भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर...जानें डिटेल्स...
X

India team

By NPG News

नई दिल्ली I साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है। इस बात का आधिकारिक ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कर दिया है। आज यानी 28 सितंबर से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए। खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद का नाम शामिल है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए हैं। जानिए क्यों किया गया इन खिलाड़ियों को बाहर...

दरअसल, दीपक हुड्डा को बैक इंजरी है, जिसके चलते वे इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वे अपनी चोट से उबरने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए जाएंगे। वहीं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पेसर भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए पहुंचने वाले हैं। हालांकि, अर्शदीप सिंह की एंट्री टीम में हो गई है, जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी अभी भी कोरोना वायरस से पूरी तरह नहीं उभर पाए हैं। शमी को अभी कोरोना से पूरी तरह से उबरना बाकी है और वह तीन मैचों की T20I सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हिस्सा नहीं ले पाएंगे। चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव को टीम में चुना है, जबकि श्रेयस अय्यर को दीपक हुड्डा के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं, हार्दिक पांड्या की जगह बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद टी20 टीम का हिस्सा होंगे।

भारतीय टीम खिलाड़ियों की लिस्ट:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद।

Next Story