Begin typing your search above and press return to search.

T20 विश्व कप: भारतीय टीम को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, जसप्रीत बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल....

T20 विश्व कप: भारतीय टीम को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, जसप्रीत बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल....
X
By NPG News

नई दिल्ली I टी-20 विश्व कप 2022 के लिए BCCI ने भारतीय क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह की जगह 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बुमराह पीठ में चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

BCCI ने शुक्रवार को कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत की ICC पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह चुन लिया है। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। बयान ने आगे कहा कि मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। बता दें कि T20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। जबकि भारत अपने T20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेगा। जिसमें इण्डिया की टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी...।

Next Story