Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने वर्ल्ड कप मैच में जीता फैंस का दिल, किया कुछ ऐसा खूब बटोर सुर्खियां...

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने वर्ल्ड कप मैच में जीता फैंस का दिल, किया कुछ ऐसा खूब बटोर सुर्खियां...

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने वर्ल्ड कप मैच में जीता फैंस का दिल, किया कुछ ऐसा खूब बटोर सुर्खियां...
X
By Gopal Rao

T20 World Cup: नईदिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ओमान को 39 रनों से हराकर शानदार शुरुआत की. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस खिलाड़ियों के लिए मैदान पर पानी ले जाते देखे गए. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने बुधवार को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ अपनी टीम के लिए ड्रिंक्स ले जाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की सराहना की. ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान एक बहुत ही सराहनीय तस्वीर सामने आई. इसमें कमिंस मैदान पर ड्रिंक्स ले जाते दिख रहे हैं. कमिंस की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप जीता है. दोनों बार फाइनल में भारत ही हारा है.

दरअसल, ओमान के खिलाफ पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए मिचेल मार्श को कप्तान बनाया है. इरफान पठान ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा ‘कल्चर’. पठान ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन पर हैरानी जताई. इसने टी20 विश्व कप मैच के दौरान कई विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले कप्तान और अपने सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक कमिंस को बेंच पर बैठाया और टी20 क्रिकेट विशेषज्ञ नाथन एलिस को चुना. वे टी20आई के लिए अधिक तेज और अनुकूल टीम बनाना जानते हैं.

बता दें कि, इससे एक गैर-नियमित खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला. यहां तक ​​कि कमिंस भी बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी टीम के लिए खुशी-खुशी ड्रिंक्स ले जा रहे थे. मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया को ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. एक समय पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50/3 था. मार्कस स्टोइनिस (36 गेंदों में 67 रन, दो चौके और छह छक्के) और डेविड वार्नर (51 गेंदों में 56 रन, छह चौके और एक छक्का) के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया. ओमान के लिए मेहरान खान (2/38) शीर्ष गेंदबाज थे. रन-चेज में ओमान नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा. हालांकि अयान खान (30 गेंदों में 36 रन, दो चौके और दो छक्के) और मेहरान (16 गेंदों में 27 रन, एक चौका और दो छक्के) ने संघर्ष किया, लेकिन ओमान अपने 20 ओवरों में केवल 125/9 रन ही बना सका और 39 रनों से हार गया. स्टोइनिस (3/19) ने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया, जबकि एडम जम्पा, नाथन एलिस और मिशेल स्टार्क ने भी दो-दो विकेट लिए.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story