Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर इन 2 दिग्गजों की हो सकती है छुट्टी!...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर इन 2 दिग्गजों की हो सकती है छुट्टी!...जानें कब...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर इन 2 दिग्गजों की हो सकती है छुट्टी!...
X
By Gopal Rao

T20 World Cup 2024: नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने जा रह है. इस बात की पूरी संभावना है कि गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए कोच बनेंगे. बीसीसीआई ने गंभीर की सारी शर्तें मान ली हैं और बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है. गंभीर के कोच बनने पर भारतीय टीम में बड़े बदलाव हो सकते हैं. खासकर टी20 क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों पर फोकस किया जा सकता है. ऐसे में दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा केवल टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करेंगे. वैसे भी सितंबर से लेकर दिसंबर तक नें भारत को 9 टेस्ट मैच खेलने हैं.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बोर्ड युवा खिलाड़ियों को शामिल कर सकता है. इनमें से कई खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'एनसीए में अधिकांश वे क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा खेला और जिम्बाब्वे जा सकते हैं. इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी, विजयकुमार वैशाक, यश दयाल शामिल हैं.'

खबर यह भी है कि आगामी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है. श्रेयस को ईशान किशन के साथ बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था. श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने जाने की संभावना अधिक है. हालांकि पांच जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी उनके नाम पर विचार हो सकता है.

सूत्र ने कहा, 'ऐसी संभावना है कि श्रेयस श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जा सकते हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में 500 से अधिक रन बनाए थे और उनका औसत 50 के करीब है. उन्हें बाहर कैसे कर सकते हैं.' जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान अगले सप्ताह होगा. जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद जैसे आईपीएल स्टार होंगे. हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया गया, तो वे कप्तान और उपकप्तान हो सकते हैं हालांकि दोनों आईपीएल 2024 की शुरुआत से लगातार खेल रहे हैं.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story