Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा ने एशिया कप विवाद पर दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया के कप्तान बोले....

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा ने एशिया कप विवाद पर दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया के कप्तान बोले....
X
By NPG News

नई दिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार है. 2021 में अक्टूबर-नवंबर में ही टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जबकि अब 2022 में अक्टूबर-नवंबर में ही ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन हो रहा है. दुबई में खेले गए मेगा इवेंट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे और अब ऑस्ट्रेलिया में जारी इस टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा हैं. 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को सुपर-12 का मुकाबला खेलना है, ऐसे में हर कोई इस मैच का इंतज़ार कर रहा है. मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई मसलों पर बात की. इस दौरान रोहित शर्मा ने निराशा भी जता दी है.

दरअसल, एशिया कप 2023 को लेकर जारी विवाद पर भी रोहित शर्मा ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि मेर फोकस टी-20 वर्ल्ड कप पर है, क्योंकि यही हमारे लिए जरूरी है. बाद में क्या होगा, इसके बारे में हम नहीं सोच रहे हैं, उसके बारे में सोचने का कोई फायदा नहीं है. बीसीसीआई उसपर फैसला ले लेगा, हम बस कल (23 अक्टूबर) के मैच को लेकर सोच रहे हैं.बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होना है, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ किया है कि टीम इंडिया इसके लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसी के बाद से बवाल हो रहा है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बयान पर भड़का हुआ है. टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि यह चुनौती है कि हम 9 साल से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं, हम काफी निराश भी हैं और अब यह टूर्नामेंट हमें इसे सुधारने का मौका दे रहा है. साथ ही रोहित ने कहा कि हमारा फोकस पूरी तरह से अभी के मैच पर है, हम एक-एक मैच के हिसाब से ही आगे बढ़ेंगे.

आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने आखिरी बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट साल 2013 में जीता था, जब टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. टीम इंडिया ने साल 2007 में हुए पहले टी-20 वर्ल्ड कप को जीता था, उसके बाद यहां निराशा ही हाथ लगी थी.अगर इस टूर्नामेंट की बात करें तो टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 में है, जहां उसका पहला मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को है. भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

Next Story