Begin typing your search above and press return to search.

T20 World Cup 2022: भारत टीम की शानदार दूसरी जीत, नीदरलैंड को इतनी रनों से दी मात... जानिए कब है अगला मुकाबला...

T20 World Cup 2022: भारत टीम की शानदार दूसरी जीत, नीदरलैंड को इतनी रनों से दी मात... जानिए कब है अगला मुकाबला...
X
By NPG News

नई दिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार को भारत और नीदरलैंड को हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर सूर्यकुमार के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने के दौरान एक बार भी आक्रामक नजर नहीं आई और भारतीय गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए उन पर शुरू से ही दबाव बनाए, जिसका नतीजा ये हुआ कि नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 123 रन ही बना सकी। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था।

भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया:- भारत ने सुपर-12 राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 53 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली 44 गेंदों में 62 रन और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

बता दे कि, इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के दो मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश की टीम दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत का अगला मुकाबला अब 30 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में होगा।

Next Story