Begin typing your search above and press return to search.

टी-20 सीरीज : मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, ये दो बड़े खिलाड़ी हुए बाहर... जानिए क्या हुआ

टी-20 सीरीज :  मैच से पहले भारत को बड़ा झटका,  ये दो बड़े खिलाड़ी हुए बाहर... जानिए क्या हुआ
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 फरवरी 2022 I भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, इससे पहले भारत के दो खिलाड़ी केएल राहुल और अक्षर पटेल सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल दूसरे वनडे में खेले थे और चोटिल हो गए थे। भारतीय क्रिकेट टीम को 16 फरवरी 2022 से कोलकाता के ईडन गार्डंस में शुरू होने वाली वेस्टइंडीज (IND vs WI T20) के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल और हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को सीरीज से बाहर होना पड़ा है। रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा उनकी जगह लेंगे।

केएल राहुल को 9 फरवरी, 2022 को खेले गए दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया था। इसकी वजह से वह आज खेले जा रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में नहीं खेल पाए। दूसरी ओर, अक्षर ने हाल ही में कोविड -19 से उबरने के बाद अपने क्वारंटीन के अंतिम चरण को फिर से शुरू किया था। वह अब चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। भारतीय टीम के सिलेक्टर्स ने इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया है। रुतुराज वनडे टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन कोविड-19 का शिकार हो गए थे। तीसरे वनडे से पहले वह फिट हुए, लेकिन उन्हें सीरीज के किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। दूसरी ओर, दीपक हुड्डा ने पहले वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा।

Next Story