Begin typing your search above and press return to search.

T20 England and Australia: हरमनप्रीत कप्तान,3 इंग्लैंड टी20, दो टेस्ट के लिए मजबूत टीमों की घोषणा

T20 England and Australia: हरमनप्रीत कप्तान,3 इंग्लैंड टी20, दो टेस्ट के लिए मजबूत टीमों की घोषणा
X
By sangeeta

मुंबई, 2 दिसंबर। राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाले टी-20 और उसके बाद England and Australia के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए एक पूर्ण महिला टीम की घोषणा की है, क्योंकि शीर्ष सितारे दो घरेलू श्रृंखलाओं के लिए एक्शन में लौट आए हैं।

2014 के बाद पहली बार भारत के महिला घरेलू सत्र में टेस्ट क्रिकेट शामिल होगा। भारतीय टीम ने 2021 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, दोनों विदेशी मुकाबलों में केवल दो टेस्ट खेले हैं। टीम ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और सम्मान बचाने में सफल रही।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए कहा,"महिला चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टी20 श्रृंखला के साथ-साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया (सीनियर महिला) टीम का चयन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए टीम बाद में चुनी जायेगी। ''

टी20 और टेस्ट दोनों टीमों में हरमनप्रीत कौर कप्तान होंगी और स्मृति मंधाना उनकी डिप्टी होंगी। जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, पूजा वस्त्रकर और रेणुका सिंह ठाकुर जैसे शीर्ष सितारे दोनों टीमों का हिस्सा हैं।

भारत का 2023-24 घरेलू क्रिकेट सीज़न मैचों की एक रोमांचक श्रृंखला के साथ शुरू होने वाला है, जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट शामिल हैं।

कार्रवाई की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी, जो 6 से 10 दिसंबर तक मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में होने वाली है। यह सीरीज दो मजबूत टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने का वादा करती है।

टी20 के बाद, टीमें 14 दिसंबर से नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट के लिए तैयार होंगी। इसके अतिरिक्त, 21 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच निर्धारित है।

इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्रकर, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, शुभा सतीश, हरलीन देयोल , सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रकर।


Next Story