Begin typing your search above and press return to search.

टी-20 IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ इन 5 बल्लेबाजों ने बरसाया कहर, टॉप पर है ये भारतीय खिलाड़ी...

क्रिकेट न्यूज़

टी-20 IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ इन 5 बल्लेबाजों ने बरसाया कहर, टॉप पर है ये भारतीय खिलाड़ी...
X
By NPG News

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला की शुरुआत 3 जनवरी से होने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स को जगह दी गई है। आईए बताते हैं कि एशिया कप 2022 की चैंपियन टीम श्रीलंका के खिलाफ किन भारतीय बल्लेबाज का बल्ला बोला है।

रोहित शर्मा:- टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय प्लेयर हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ खेले 19 टी-20 मुकाबले में कुल 411 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से एक शतक भी निकला है, हालांकि इस वो बाइलेट्रल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

शिखर धवन:- श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर बांए हाथ के तेज बल्लेबाज शिखर धवन का नाम आता है, इन्होंने 12 टी-20 मुकाबले में कुल 375 रन बनाए हैं।

विराट कोहली:- वहीं इस खास लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले कुल 8 मुकाबलों में 339 रन बनाए हैं।

केएल राहुल:- टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल कुल 9 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान इन्होंने कुल 301 रन बनाए हैं और श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में वो 4 नंबर पर काबिज हैं। इन्होंने 3 अर्धशतक भी जमाया है।

श्रेयस अय्यर:- टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस खास लिस्ट में 5वें नंबर पर आते हैं। वो विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं। इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 9 मुकाबले खेले हैं और कुल 296 रन बनाए हैं।

Next Story