Begin typing your search above and press return to search.

Suryakumar Yadav : स्थिति की परवाह किए बिना सभी ने अपना खेल खेला

Suryakumar Yadav : स्थिति की परवाह किए बिना सभी ने अपना खेल खेला
X
By sangeeta

रायपुर, 2 दिसंबर । चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त लेने के बाद, भारत के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव इस बात की प्रशंसा कर रहे हैं कि कैसे उनकी टीम ने बिना किसी परवाह के मैच में अपना प्रदर्शन दिखाया।

जितेश शर्मा और रिंकू सिंह ने भारत के लिए पर्याप्त फिनिशिंग टच प्रदान किया, जिसे ऑस्ट्रेलिया की कुछ स्पॉट-ऑन गेंदबाजी ने 174/9 तक सीमित कर दिया। रक्षा में, रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने आठ ओवरों में 4/33 के कुल आंकड़े के साथ वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 154/7 पर रोक दिया।

“टॉस के अलावा सब कुछ हमारे हिसाब से हुआ (हँसते हुए)। जीतना बड़ा उत्साहवर्धक था, खासकर जिस तरह से लड़कों ने चरित्र दिखाया। स्थिति की परवाह किए बिना सभी ने खुद को व्यक्त किया और यही मैंने उनसे कहा: निडर रहें, अपना खेल खेलें और हम देखेंगे कि क्या होता है।''

शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेल समाप्त होने के बाद सूर्यकुमार ने कहा, “योजना बहुत स्पष्ट थी, स्टंप्स पर यॉर्कर फेंकने की और हम इसे वहां से लेंगे। अगर यह काम नहीं करता है, तो हम देखेंगे कि क्या होता है, ”।

बिश्नोई, जो श्रृंखला के लिए विकेट चार्ट में सबसे आगे हैं, ने गेंद से सफल होने में पर्याप्त समर्थन देने के लिए सूर्यकुमार और गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले को श्रेय दिया। “जब स्काई ने मुझे गेंद दी तो मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार था। मैं पूरी सीरीज में अपनी गेंदबाजी से बहुत खुश हूं।”

“इस ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत अच्छा है, हम सभी एक ही उम्र के हैं और हमने एक साथ बहुत खेला है। साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) हमारी ताकत का समर्थन करते हैं और हमें 100% समर्थन देते हैं, वह कहते हैं कि नई चीजों को आजमाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जिनके बारे में आप निश्चित हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड भी बिश्नोई और अक्षर के गेंदबाजी प्रदर्शन की प्रशंसा कर रहे थे। "उनके स्पिनरों ने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने हमें बांधे रखा और हम वास्तव में उस मध्य अवधि में आगे नहीं बढ़ सके। हम बीच में स्पिन को बहुत अच्छी तरह से नहीं खेल पाए और बहुत सारे विकेट खो दिए जिससे टिम डेविड के पास करने को बहुत कुछ रह गया।"

"तो यह शायद खेल में सबसे बड़ा अंतर था। जाहिर है, बिश्नोई ने चारों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन पर पकड़ बनाना काफी कठिन रहा है। कम अनुभव वाले हमारे कुछ खिलाड़ी उनका सामना करने से बहुत कुछ सीखेंगे। पटेल एक क्लास खिलाड़ी हैं, वह बहुत लंबे समय से एक क्लास गेंदबाज रहे हैं।"

"आने वाले गेंदबाजों ने बहुत अच्छा काम किया, डवारशुइस ने बहुत अच्छा काम किया, वे वास्तव में खड़े हुए। हम स्थापित खिलाड़ियों के तहत खिलाड़ियों के बारे में सीखना जारी रखना चाहते हैं क्योंकि विश्व कप नजदीक है, इसलिए टीम के चारों ओर गहराई महत्वपूर्ण होगी।"


Next Story