Begin typing your search above and press return to search.

टी20 में सूर्यकुमार यादव ने लगाई लंबी छलांग, भारतीय टी के बने नंबर-1 बल्लेबाज...जानिए

टी20 में सूर्यकुमार यादव ने लगाई लंबी छलांग, भारतीय टी के बने नंबर-1 बल्लेबाज...जानिए
X
By NPG News

नई दिल्ली I टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन बनने की होड़ लगातार तेज होते जा रही है। टी20 क्रिकेट मे इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भले ही इस रैंकिंग में अब भी नंबर 2 पर हो लेकिन नंबर वन मोहम्मद रिजवान और उनके बीच अंकों का फासला दिन व दिन कम होता जा रहा है। अब दोनों के बीच महज 16 अंकों का अंतर रह गया है।

गौरतलब है कि सूर्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। आखिरी मैच को छोड़ दें तो उन्होंने शुरू के दोनों मैचों में अर्धशतक लगाया। सूर्या ने यहां तीन मैचों में 59.50 की औसत और 195.08 की स्ट्राइक रेट से 119 रन बनाए। 32 साल के भारतीय बल्लेबाज के पास अब टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रिजवान से आगे निकलने का मौका होगा और वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए यह मुश्किल भी नहीं होगा। रिजवान की बात करें तो उन्होंने भी इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की सीरीज में खूब रन बनाए और 316 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे लेकिन छठे मैच में बाहर रहने और आखिरी मैच में महज एक रन बनाने की वजह से उन्हें अहम प्वाइंट गंवाने पड़े। आईसीसी के मुताबिक अगर सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में भी एक अच्छा प्रदर्शन करते तो वह रिजवान से आगे निकल सकते थे।

नई टी20 रैंकिग में मोहम्मद रिजवान पहले स्थान तो सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम चौथे और डेविड मलान पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सात स्थान के फायदे के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को नुकसान उठाना पड़ा है। रैंकिंग में फायदा लेने वालों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (आठ स्थान के फायदे के साथ 12वें), रिली रोसू (23 स्थान के साथ 20वें) जबकि मिलर (10 स्थान के साथ 29वें) नंबर पर काबिज हो गए हैं।

Next Story