Begin typing your search above and press return to search.

सूर्या :द.अफ्रीका ने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की

सूर्या :द.अफ्रीका ने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की
X
By sangeeta

गकेबेरहा, 13 दिसंबर। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए दूसरे टी-20 मैच में पांच विकेट से हार मिली है। इस हार के बाद भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने स्वीकार किया कि प्रोटियाज की बल्लेबाजी इकाई ने बारिश से प्रभावित मैच के पहले पांच-छह ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। इसलिए, उनकी जीत आसान हो गई।

बारिश से प्रभावित इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 14 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले में भारत ने अफ्रीकी टीम के सामने बड़ा लक्ष्य रखा था लेकिन बारिश के कारण डीएलएस मेथड के जरिए लक्ष्य छोटा कर दिया गया।

बारिश ने भारत की पारी को 19.3 ओवर में 180/7 पर बाधित कर दिया, जिसमें सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 56 रन बनाए और रिंकू सिंह ने 39 गेंदों में करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 68 रन की पारी खेली।

एक घंटे की बारिश के कारण सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका का संशोधित लक्ष्य 15 ओवर में 152 रन हो गया।

फिर, रीजा हेंड्रिक्स के 49 रनों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले पांच ओवरों में 54 रन जोड़े। यहां से भारत के लिए चीजें मुश्किल हो गई और मेजबान टीम ने 14 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत अब गुरुवार को जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से बराबरी करने का लक्ष्य रखेगा।

मैच के बाद सूर्या ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक बराबर स्कोर था, लेकिन उन्होंने पहले पांच-छह ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। यह क्रिकेट का वह ब्रांड है जिसके बारे में हम बात कर रहे थे। यहां गेंदबाजी करना थोड़ा कठिन था। अह हम तीसरे टी20 मैच में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।''

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने स्वीकार किया कि बारिश से उनकी टीम को मदद मिली और उन्होंने आगे बढ़कर लक्ष्य का पीछा करने वाले हेंड्रिक्स की प्रशंसा की।

Next Story