Begin typing your search above and press return to search.

Suresh Raina V/S Harbhajan Singh: इस मुकाबले में आपस में भिड़ेंगे सुरेश रैना और हरभजन

Suresh Raina V/S Harbhajan Singh: इस मुकाबले में आपस में भिड़ेंगे सुरेश रैना और हरभजन
X
By Kapil markam

Suresh Raina V/S Harbhajan Singh: Surat: 21 दिनों की तमाम आतिशबाजी के बाद, लीजेंड्स लीग क्रिकेट सूरत में अंतिम मुकाबले में पहुंच गया है, क्योंकि नवोदित अर्बनराइजर्स हैदराबाद और मणिपाल टाइगर्स फाइनल में पहुंच गए हैं।

कप्तान सुरेश रैना और हरभजन सिंह आज फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी सहज दिखे और उन्होंने ट्रॉफी के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और फाइनल के लिए अपनी राह पर चर्चा की। दोनों कप्तानों ने इस बारे में बात की कि अपने पहले सीज़न में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनने और फाइनल में पहुंचने का टीम के लिए क्या मतलब है, जैसा कि उन्होंने कई बार किया है, यहां तक ​​कि भारतीय क्रिकेट टीम में टीम के साथी के रूप में और अन्य लीग में अपनी-अपनी टीमों के साथ।

दोनों टीमों के लिए फाइनल की राह लीग चरण और क्वालीफायर में विस्फोटक क्रिकेट से भरी थी क्योंकि अर्बनराइजर्स हैदराबाद फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी क्योंकि उन्होंने क्वालीफायर 1 में मणिपाल को हराया था। मणिपाल को कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ा और इंतजार करना पड़ा इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ सेमीफाइनल में उनकी बारी एक करीबी जीत की थी, जिससे फाइनल में अर्बनराइजर्स के खिलाफ मुकाबला तय हो गया।

फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरेश रैना ने कहा, “लीजेंड्स लीग क्रिकेट हमारे द्वारा खेले गए किसी भी क्रिकेट की तरह ही प्रतिस्पर्धी रहा है और हम फाइनल में भी उतने ही अच्छे क्रिकेट मैच की उम्मीद कर रहे हैं। हम दोनों ने एक साथ और एक-दूसरे के खिलाफ कई फाइनल खेले हैं और मुझे पता है कि यह अनुभव भी दूसरों की तरह ही अच्छा होगा।”

हरभजन सिंह ने कहा,“फाइनल के लिए यह एक अच्छी राह थी और हम अपने पदार्पण में भी इसे बनाकर बहुत खुश हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट एक बहुत ही मजेदार अनुभव रहा है और इसमें समान रूप से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट भी देखा गया है। रांची, देहरादून, जम्मू, विजाग और अंततः अब सूरत सहित चार शहरों में खेलना इन शहरों में खेल को बढ़ावा देने के लिए बहुत अच्छा रहा है, जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पारंपरिक रूप से नहीं खेला गया है और हम हर जगह खेल की स्थिति से भी बहुत खुश हैं।''

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, “हम उन सभी को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट को देखा, समर्थन किया और आनंद लिया। हर शहर के लोगों ने हमारी लीग का स्वागत किया है और अपने पसंदीदा क्रिकेटरों और क्रिकेट जगत के दिग्गजों को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्टेडियम आए हैं। हम शनिवार को लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में फाइनल का इंतजार कर रहे हैं।''

फाइनल 9 दिसंबर को सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में मणिपाल टाइगर्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा और इसमें हरभजन सिंह, सुरेश रैना, मार्टिन गुप्टिल, मोहम्मद कैफ सहित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल होंगे। अन्य दिग्गजों में प्रवीण कुमार और असगर अघन शामिल हैं।

दोनों कप्तानों ने कहा, "कल जो भी जीतेगा, हम जानते हैं कि इस लीग का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अंत में क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमी जीतें।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story