Begin typing your search above and press return to search.

सुरेश रैना का नाम लंका प्रीमियर लीग (LPL ) 2023 की नीलामी में शामिल

आगामी लंका प्रीमियर लीग (LPL ) 2023 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को 14 जून को होने वाली नीलामी के लिए निर्धारित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

सुरेश रैना का नाम लंका प्रीमियर लीग (LPL ) 2023 की नीलामी में शामिल
X
By Anil

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने हाल ही में उन अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेटर के नाम की लिस्ट जारी की जो 31 जुलाई से शुरू हो रहे पांच टीमों के टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमों को बोली के लिए उपलब्ध रहेंगे।

भारत के बाहर फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने के लिए, खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नियमों के अनुसार प्रतिस्पर्धी घरेलू क्रिकेट के सभी रूपों से औपचारिक रूप से सेवानिवृत्त होना चाहिए। यह सुनिश्चित करता है कि खिलाड़ी पूरी तरह से फ्रेंचाइजी लीग में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बाएं हाथ के क्रिकेटर रैना ने आईपीएल में सी एस के के अलावा गुजरात लायंस का भी प्रतिनिधित्व किया था। रैना घरेलू टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश से खेलते थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ अपने असाधारण बल्लेबाजी कौशल और अच्छे प्रदर्शन के लिए माने जाने वाले, रैना 2008 आईपीएल की शुरुआत से एक प्रमुख खिलाडी रहे हैं। अपने पूरे आईपीएल करियर के दौरान, 2008 से 2021 तक (आईपीएल 2020 को छोड़कर जब वह कोरोना महामारी के कारण भारत वापस लौटे), रैना ने एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 205 मैच खेले और 5,500 से अधिक रन बनाए, जिसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है।

रैना के अलावा, भारत के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर उन्मुक्त चंद और हरमीत सिंह जैसे अन्य खिलाड़ियों ने भी अन्य देशों, विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलने के लिए घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

जैसे-जैसे LPL 2023 करीब आ रहा है, प्रशंसक खिलाड़ी की नीलामी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जहां रैना के शामिल होने से खरीदारों के बीच प्रतिस्पर्धा और दिलचस्पी बढ़ने की उम्मीद है, ताकि उन्हें अपनी टीम में चुन कर LPL जीतने के अवसर बढ़ सके।

Next Story