Begin typing your search above and press return to search.

Statue of Sachin Tendulkar : वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा

Statue of Sachin Tendulkar : वानखेड़े स्टेडियम में  सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा
X
By Kapil markam

Statue of Sachin Tendulkar : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की एक भव्य और चमचमाती कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया।

इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर और उनका पूरा परिवार, खेल मंत्री संजय बनसोडे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले, सचिव अजिंक्य नाइक समेत बीसीसीआई और एमसीए के पदाधिकारी उपस्थित थे।

एमसीए द्वारा निर्मित, क्रिकेट आइकन को उनके ट्रेडमार्क 'लॉफ्टेड ड्राइव' पोज़ में चित्रित करने वाली प्रतिमा 49 साल पुराने वानखेड़े स्टेडियम में किसी भी दिग्गज के लिए पहली बार बनाई गई है। इसे अहमदनगर के मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया है।

2014 में भारत रत्न से सम्मानित, तेंदुलकर 200 टेस्ट में 15,921 रन के अलावा वनडे में 18,426 रन बनाने वाले अनुभवी खिलाड़ी हैं। साथ ही उनके नाम शतकों के शतक का रिकॉर्ड भी है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story