Begin typing your search above and press return to search.

जिम्बाब्वे पर शानदार जीत के साथ श्रीलंका ने ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया

श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी विश्व कप 2023 में अपनी जगह पक्की कर ली है "पथुम निसांका के शतक की मदद से श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को हराया, विश्व कप क्वालीफिकेशन पक्का किया"

जिम्बाब्वे पर शानदार जीत के साथ श्रीलंका ने ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया
X

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे पर जीत के साथ विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफिकेशन पक्का किया आभार ट्विटर 

By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क - SL बनाम ZIM: श्रीलंका ने जिम्बाब्वे पर जीत के साथ विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफिकेशन पक्का किया

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे को रोमांचक मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया और आगामी 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप भारत में अपनी जगह पक्की कर ली। जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर शेष रहते और सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम ने कुल 169 रन बनाये।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीता और जिम्बाब्वे की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 32.2 ओवर में 165 रन पर ढेर हो गई। कप्तान सीन विलियम्स के सराहनीय 50 रन को छोड़कर, जिम्बाब्वे के बाकी बल्लेबाज संघर्ष करते रहे।

श्रीलंका के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें महीश तीक्षणा का योगदान सबसे बेहतरीन रहा। तीक्षणा ने 8.2 ओवर के अपने स्पेल में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। दिलशान मदुषणका ने भी 3 विकेट लेकर योगदान दिया, जबकि माथीशा पथिराना ने 2 विकेट लिए। महेश तीक्षणा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।


जिम्बाब्वे के 165 रन के जवाब में श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका ने शानदार शतक जड़ा। निसांका ने सिर्फ 102 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 42 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया। वहीं, साथी खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने ने आउट होने से पहले 56 गेंदों में 30 रनों का अहम योगदान दिया।

Next Story