Begin typing your search above and press return to search.

Sports News: यह स्टार खिलाड़ी कर सकता है T20 डेब्यू, टेस्ट मैच में मचाया था तहलका, जानिए कौन है ये फेमस प्लेयर...

Sports News: यह स्टार खिलाड़ी कर सकता है T20 डेब्यू, टेस्ट मैच में मचाया था तहलका, जानिए कौन है ये फेमस प्लेयर...
X
By Gopal Rao

Sports News : नईदिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में अभी तक वेस्टइंडीज का पलड़ा भारत पर भारी रहा है और अबतक खेले दोनों मुकाबले में कैरेबियाई टीम को जीत मिली है. ऐसे में भारत के लिए तीसरा मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होगा. वहीं माना जा रहा है कि इस महत्वपूर्ण मुकाबले में माना जा रहा है कि स्टार युवा धमाकेदार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है...

माना जा रहा है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले भारत के स्टार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है. जायसवाल को अगर मौका मिलता है तो यह उनका टी20 इंटरनेशनल का डेब्यू मैच होगा. यशस्वी जायसवाल को ईशान किशन की जगह टीम में मौका दिया जा सकता है. ईशान किशन का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास नहीं चला है. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें तीसरे टी20 मुकाबले में आराम दिया जा सकता है. यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के दौरे पर ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उनका टेस्ट डेब्यू काफी शानदार रहा था और उन्होंने अपने पहले ही मैच में शानदार शतक लगाया था. जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबले खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था. उनके करियर को देखें तो उन्होंने 2 टेस्ट मैच में 88.7 की औसत से 266 रन बनाए हैं.

यशस्वी जायसवाल का बल्ला टी20 क्रिकेट में अबतक शानदार चला है. उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान भी बल्ले से धमाका किया था. उन्होंने इस सीजन शानदार शतक भी लगाया था. वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए कई मैच जिताऊं पारियां खेली थी. उनके आईपीएल करियर को देखें तो उन्होंने अपने करियर में अभी तक 37 मुकाबले खेले हैं इस दौरान उनके बल्ले से 1172 रन निकले हैं. आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी. ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा कि 'हम जानते हैं कि ईशान किशन ने टी20 इंटरनेशनल में संघर्ष कर रहे हैं. किशन को इसलिए अभी कुछ मैचों का ब्रेक देना चाहिए. जब वह थोड़े समय बाद वापस आएंगे तो वह जोरदार वापसी करेंगे. तीसरे टी20 मुकाबले में ईशान किशन की जगह मैं य़शस्वी जायसवाल को रखने की सलाह दूंगा. जायसवाल निडरता लाता है. वह स्पिन को अच्छा खेलता है. तेज गेंदबाजी के खिलाफ भी उसकी बैटिंग अच्छी है. वह अपने खेल के चरम पर है और कॉन्फिडेंस से भरपूर है. उसे टीम में रखने के बाद आपको पता चलेगा कि इसका क्या लाभ होता है. उसके पास टेस्ट में रन हैं और वह मौके की तलाश में है. आपको ताजी हवा का झोंका मिल सकता है जैसा कि आपको तिलक वर्मा के साथ मिला था, तो क्यों नहीं?"

कब और कहां देखें लाइव ?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा. दोनों | टीमों के बीच यह टी20 मुकाबला 6 अगस्त, रविवार को भारतीय समयनुसार मैच की शुरुआत रात 8:00 बजे से होगी. वहीं टॉस 7:30 बजे होगा. इस मुकाबले का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा. यहां अलग अलग भाषाओं में कमेंटरी होगी. हिंदी, इंग्लिश समेत तेलुगु, तमिल आदि भाषाओं में डीडी स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव प्रसारण होगा. वहीं इस मैच को फैनकोड (एप एवं वेबसाइट) और जियोसिनेमा (एप एवं वेबसाइट) के जरिए लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

तीसरे टी20 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल. वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, ओबेड मैककॉय, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story