Begin typing your search above and press return to search.

Sports News: IPL मैच के दौरान इस स्टार प्लेयर को लगी गहरी चोट, भारत टीम और LSG को लगा बड़ा झटका...हुए फाइनल से बाहर...

Sports News: IPL मैच के दौरान इस स्टार प्लेयर को लगी गहरी चोट, भारत टीम और LSG को लगा बड़ा झटका...हुए फाइनल से बाहर...
X
By Gopal Rao

नईदिल्ली I आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायन्ट्स और टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से ठीक पहले टीम के स्टार प्लेयर केएल राहुल इस फाइनल से बाहर हो गए हैं. यह जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है. बता दें कि भारतीय टीम को WTC का फाइनल मैच 7 जून से खेलना है. यह मुकाबला लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

बता दें कि केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम की कप्तानी कर रहे थे. टूर्नामेंट के दौरान ही लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख‍िलाफ मैच खेला था. इसी मुकाबले में फील्डिंग के दौरान राहुल चोटिल हो गए थे. इसके बाद वो आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए थे. अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो WTC फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे. केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. इसमें लिखा है कि चोट के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें दाहिनी जांघ की सर्जरी का सुझाव दिया है. ऐसे में इसी सर्जरी के कारण वो कुछ हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे. उनका पूरा ध्यान अब रिहैब और पूरी तरह फिट होकर टीम इंडिया में वापसी पर रहेगा.

आईपीएल को बीच में छोड़ने पर राहुल ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में टीम को छोड़ने का दुख है, लेकिन साथी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि वो दमदार खेल दिखाएंगे. राहुल ने कहा कि वो बाहर से ही लखनऊ टीम का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे. राहुल ने अपनी पोस्ट में आगे कहा, 'मुझे निराशा है कि मैं अगले महीने (7 जून) ओवल में भारतीय टीम के साथ नहीं रहूंगा. मैं ब्लू जर्सी में लौटने के लिए और टीम की मदद के लिए सबकुछ करूंगा. मेरी प्राथमिकता यही होगी और मेरा पूरा फोकस इसी पर रहेगा.'

आरसीबी के खिलाफ मैच के शुरुआत में राहुल फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी. मैच के आखिरी में राहुल 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया, लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल सके थे. केएल राहुल ने इस आईपीएल में 9 मैचों में 274 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. उनका स्ट्राइक रेट 113.22 रहा, जो काफी चिंताजनक रहा.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story