npg
खेलकूद

Shubman Gill Century: शुभमन गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी की, तीन मैचों में ठोके 2 सेंचुरी...

Shubman Gill Century: शुभमन गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी की, तीन मैचों में ठोके 2 सेंचुरी...
X

Shubman Gill Century-NPG न्यूज़। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे वंडे मैच में शुभमन गिल ने 112 रन ठोककर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। शुभमन गिल ने तीसरे मैच में 78 बॉल पर 13 चौके,5 छक्के सहित 112 रन बनाकर आउट हुए। गिल ने इस सीरीज में कुल 3 मैच की तीन परियों में 360 रन बनाए है। तीन मैच की द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रनों के मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम शामिल है। बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में 360 रन बनाए। 2023 में शुभमन गिल ने 360 रन बनाकर बाबर आजम की बराबरी कर ली है।

इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में इंडिया ने 385 रनों का स्कोर बनाया है। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शुभमन गिल ने सेंचुरी जड़ी हैं। टीम इंडिया 3 मैच की सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है।

बता दें, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत अगर यह मैच जीत लेता है तो वह वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा है।

हार्दिक पांड्या ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 36 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। गिल और रोहित के आउट होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी। शार्दुल ठाकुर 17 गेंद में 25 रन बनातकर आउट हुए। ब्लेयर टिकनर की गेंद पर टॉम लाथम ने उनका कैच पकड़ा। शार्दुल ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। 313 रन के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा है। वॉशिंगटन सुंदर 14 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हो गए। ब्लेयर टिकनर की गेंद पर डेरिल मिशेल ने उनका कैच पकड़ा। जाब विराट कोहली 36 रन बनाकर आउट हो गए उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 280 के पार हो चुका था।


Next Story