Begin typing your search above and press return to search.

Shabnim Ismail News : शबनीम इस्माइल ने फेंकी महिला क्रिकेट इत‍िहास की सबसे तेज गेंद

Shabnim Ismail News : डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की पूर्व तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंककर इतिहास रच दिया।मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

Shabnim Ismail News : शबनीम इस्माइल ने फेंकी महिला क्रिकेट इत‍िहास की सबसे तेज गेंद
X
By yogeshwari varma

Shabnim Ismail News : 6 मार्च । डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की पूर्व तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंककर इतिहास रच दिया।मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में शबनीम ने मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए 132.1 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। महिला क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद है।

शबनीम ने मैच के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर यह रिकॉर्ड बनाया। इस खतरनाक गेंद का सामना कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने किया। हालांकि, लैनिंग इस गेंद को खेलने से चूक गई, यह गेंद फ्रंट पैड पर लगी।

पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली इस खिलाड़ी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी सबसे तेज गेंद इस्माइल के नाम दर्ज है, उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

हालांकि, अपनी तेज गति से चर्चा में आने वाली इस्माइल इस मुकाबले में अपनी टीम के लिए थोड़ी महंगी साबित हुईं।बात अगर मैच की करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192/4 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 163/8 रन ही बना सकी, इस तरह दिल्ली को 29 रनों से जीत मिल गई।


Next Story