Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: MP के खिलाफ शानदार शतक जड़ा ये खिलाड़ी, सिद्धू मूसेवाला को ऐसे किया याद...

VIDEO: MP के खिलाफ शानदार शतक जड़ा ये खिलाड़ी, सिद्धू मूसेवाला को ऐसे किया याद...
X
By NPG News

नईदिल्ली I मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान अपनी दमदार पारियों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. गुरूवार को रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तो शामिल हो ही गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने मुंबई के लिए फाइनल में पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ एक शानदार शतक ठोक दिया है.

दरअसल, ससरफराज ने तिहरे अंकों तक पहुंचने के बाद दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के 'थप्पी' सिग्नेचर स्टेप को कॉपी किया. सरफराज ने पहले अपनी जांघ पर थप्पड़ मारा और फिर एक उंगली से आकाश की ओर इशारा किया. वैसे भी सरफराज के लिए एक भावनात्मक क्षण था. शतक ठोकने के बाद सरफराज ने अपने सेलेब्रेशन के जरिए पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला को ट्रिब्यूट दिया। इसका वीडियो बीसीसीआई डोमेस्टिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया है। सरफराज ने 190 गेंदो में मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक जड़ा और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। यह शतक उस वक्त आया है जब मुंबई की टीम को जरूरत थी। रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में सरफराज खान दो सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाने वाले मात्र तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले यह कारनामा वसीम जाफर और अजय शर्मा ने किया है।

सरफराज रणजी इतिहास में तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो अलग-अलग सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाए हैं। सबसे पहले दिल्ली के अजय शर्मा ने यह रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 1991-92 में 993 और 1996-97 में 1033 रन बनाए थे। उनके बाद वसीम जाफर का नंबर आता है। जाफर ने 2008-09 में मुंबई के लिए 1260 और 2018-19 में विदर्भ के लिए 1037 रन बनाए थे। सरफराज ने मुंबई के लिए 2019-20 में 928 और 2021-22 में 937 रन बनाए हैं।

Next Story