Begin typing your search above and press return to search.

RR vs PBKS Pitch Report: राजस्थान और पंजाब के बीच आज के मैच की पिच रिपोर्ट, कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

RR vs PBKS Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच बुधवार, 15 मई को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

RR vs PBKS Pitch Report: राजस्थान और पंजाब के बीच आज के मैच की पिच रिपोर्ट, कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?
X
By Ragib Asim

RR vs PBKS Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच बुधवार, 15 मई को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान इस सीजन में RR का दूसरा घरेलू मैदान है और इसे 2 मैचों की मेजबानी मिली है। यह मैच यहां इस सीजन का पहला मुकाबला होगा। आइए बारसापारा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और अन्य आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

बारसापारा स्टेडियम की पिच कैसी है?

बारसापारा स्टेडियम की पिच काली मिट्टी से बनी है और यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। आमतौर पर यहां बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं। गेंदबाजों को इस पिच पर ज्यादा मदद नहीं मिलती है, जिसके कारण उन्हें विकेट निकालने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिल सकती है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 198 रन है, जबकि दूसरी पारी में औसत स्कोर 180 रन है।

गुवाहाटी का मौसम कैसा रहेगा?

एक्यूवेदर के अनुसार, गुवाहाटी में बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हवा की गति लगभग 19 किमी/घंटा के आसपास होगी और बारिश की 40 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है।

बारसापारा स्टेडियम के IPL से जुड़े खास आंकड़े

बारसापारा स्टेडियम में अब तक 2 IPL मैच खेले जा चुके हैं और दोनों ही मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते हैं। यहां IPL में उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड RR (199/4 बनाम DC, 2023) के नाम है और न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड DC (142 बनाम RR, 2023) के नाम दर्ज है। यहां खेले गए 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से पहले और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं और एक मैच अनिर्णित रहा है।

बारसापारा स्टेडियम में दोनों टीमों का प्रदर्शन

इस मैदान को डॉ भूपेन हजारिका क्रिकेट स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। लगभग 40,000 दर्शक क्षमता वाला यह मैदान साल 2012 में स्थापित हुआ था। यहां RR ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से 1 में जीत और 1 में हार मिली है। PBKS ने सिर्फ 1 मैच खेला, जिसमें उसे जीत मिली थी। इस मैदान पर सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी शिखर धवन (86*) ने खेली है। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन नाथन एलिस (4/30) के नाम पर है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story