Begin typing your search above and press return to search.

RR vs DC Dream11 Prediction Pitch Report: जयपुर में होगी RR और DC की भिड़ंत, ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11

RR vs DC Dream11 Prediction Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से 28 मार्च को होगा।

RR vs DC Dream11 Prediction Pitch Report: जयपुर में होगी RR और DC की भिड़ंत, ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11
X
By Ragib Asim

RR vs DC Dream11 Prediction Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से 28 मार्च को होगा। RR ने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ जीत दर्ज की थी, जबकि DC को पंजाब किंग्स (PBKS) के विरुद्ध शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब केएल राहुल के नेतृत्व वाली LSG अपनी पहली जीत की तलाश में होगी। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन, प्रीव्यू और अन्य जरूरी बातें जानते हैं।

बराबरी का रहा है मुकाबला

दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा है। अब तक दोनों टीमें कुल 27 मैचों में आमने-सामने हुई है, जिसमें से 14 में RR को जीत मिली है, जबकि DC ने 13 में जीत हासिल की है। IPL 2023 में इकलौती भिड़ंत में RR ने 57 रन से मुकाबला जीता था। DC ने इस टीम के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 207 रन बनाया है, जबकि RR ने DC के विरुद्ध सर्वाधिक टीम स्कोर 222 रन बनाया है।

बिना बदलाव के उतर सकती है RR की टीम

RR की टीम यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। पहले मैच में ये बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। कप्तान संजू सैमसन ने LSG के विरुद्ध अर्धशतक (82*) लगाया था। वह अपनी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

संभावित एकादश: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल।

ये हो सकती है DC की टीम

PBKS के विरुद्ध मुकाबले के दौरान इशांत शर्मा चोटिल हो गए थे। वह अपने कोटे के पूरे ओवर भी नहीं कर सके थे। उनकी जगह पर मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। अपने पहले मैच में 18 रन बनाने वाले कप्तान ऋषभ पंत बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

संभावित एकादश: डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और मुकेश कुमार।

वार्नर ने RR के विरुद्ध 15 मैचों में 38.14 की औसत और 126.84 की स्ट्राइक रेट के साथ 534 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 5 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। पंत ने RR के खिलाफ 9 मैचों में 59.50 की औसत और 170.00 की स्ट्राइक रेट से 357 रन अपने नाम किए हैं। चहल ने DC के विरुद्ध 18 मैचों में 25.70 की औसत के साथ 20 विकेट चटकाए हैं।

बेस्ट ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

विकेटकीपर: संजू सैमसन (कप्तान), ऋषभ पंत और जोस बटलर।

बल्लेबाज: डेविड वार्नर (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल और शिमरॉन हेटमायर।

ऑलराउंडर्स: रियान पराग और अक्षर पटेल।

गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

RR और DC के बीच होने वाला यह मैच 28 मार्च को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story