Begin typing your search above and press return to search.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने, इस पूर्व कप्तान को छोड़ा पीछे...

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने, इस पूर्व कप्तान को छोड़ा पीछे...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

मुंबई। भारत के कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपना 50वां छक्का जड़कर विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

रोहित ने 29 गेंदों में 47 रन की पारी में चार छक्के लगाए। उन्होंने तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर दिन का पहला छक्का लगाया और फिर चौथे ओवर में टिम साउदी की गेंद पर छक्का लगाया।

अपनी धमाकेदार पारी के दौरान भारत के कप्तान ने विश्व कप में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल के सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वह शुभमन गिल के साथ शुरुआती विकेट की साझेदारी में 50 गेंदों में 71 रन बनाने के बाद 47 रन पर आउट हो गए।

रोहित बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ भारत के मैच के दौरान एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।

36 वर्षीय खिलाड़ी ने कॉलिन एकरमैन की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर 92 मीटर का जबरदस्त छक्का लगाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। जो कि साल का उनका 59वां छक्का है और उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा, नीदरलैंड के खिलाफ मैच में, उन्होंने एक विश्व कप संस्करण में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले कप्तान होने का गौरव भी हासिल किया। 2019 संस्करण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के 22 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए, रोहित ने 2023 विश्व कप में अपने 23वें छक्के के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story