Begin typing your search above and press return to search.

RCB vs LSG Dream11 Prediction, IPL 2024: RCB और LSG की होगी भिड़ंत, ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम, जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

RCB vs LSG Dream11 Prediction, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच 2 अप्रैल को खेला जाएगा। यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

RCB vs LSG Dream11 Prediction, IPL 2024: RCB और LSG की होगी भिड़ंत, ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम, जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट
X
By Ragib Asim

RCB vs LSG Dream11 Prediction, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच 2 अप्रैल को खेला जाएगा। यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। RCB ने अब तक 3 मुकाबले खेले हैं। उन्हें 1 मैच में जीत और 2 मुकाबलों में हार मिली है। LSG ने 2 मैच खेले हैं और उन्हें 1 मैच में जीत और 1 में हार मिली है। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और जरूरी बातें जानते हैं।

RCB का पलड़ा रहा है भारी

RCB और LSG के बीच अब तक IPL में 4 मुकाबले खेले गए हैं। RCB को 3 मुकाबलों में जीत मिली है और 1 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। IPL 2023 में दोनों टीम के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। 1 मैच में LSG और 1 मैच में RCB को जीत मिली थी। IPL 2022 में भी दोनों टीम के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। दोनों मैच को RCB ने अपने नाम किया था।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है RCB

RCB की टीम अपने चौथे मुकाबले में 2 बदलाव कर सकती है। खराब फॉर्म में चल रहे रजत पाटीदार की जगह महिपाल लोमरोर को मौका मिल सकता है। इसके अलावा अल्जारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्यूसन खेलते हुए नजर आ सकते हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसिस को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर और मोहम्मद सिराज।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ नजर आ सकती है LSG की टीम

पिछले मैच में इम्पैक्ट सब्स के रूप में नजर आए कप्तान केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है।तेज गेंदबाज मयंक यादव ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनका भी खेलना तय माना जा रहा है।

संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक और मयंक यादव।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

कोहली ने पिछले 10 मुकाबलों में 67.63 की औसत और 139.43 की स्ट्राइक रेट से 541 रन बनाए हैं। फाफ के बल्ले से पिछले 10 मैच में 37.1 की औसत और 139.47 की स्ट्राइक रेट से 371 रन निकले हैं। पूरन ने पिछले 10 मैच में 41.86 की औसत और 165.53 की स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। सिराज ने पिछले 10 मैच में 8 विकेट झटके हैं। नवीन के नाम पिछले 7 मैच में 12 विकेट दर्ज है।

बेस्ट ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल और निकोलस पूरन।

बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान) और फाफ डु प्लेसिस।

ऑलराउंडर्स: ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन।

गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, नवीन-उल-हक और रवि बिश्नोई।

RCB और LSG के बीच होने वाला यह मैच 2 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story