Begin typing your search above and press return to search.

RCB vs DC Pitch Report: RCB बनाम DC मुकाबले की पिच रिपोर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

RCB vs DC Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 62वां मैच रविवार (12 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

RCB vs DC Pitch Report: RCB बनाम DC मुकाबले की पिच रिपोर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
X
By Ragib Asim

RCB vs DC Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 62वां मैच रविवार (12 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम RCB का घरेलू मैदान है और इस संस्करण में इसे 7 मैचों की मेजबानी मिली है। यह मैच यहां सीजन का छठा मुकाबला होगा। आइए इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और अन्य आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

पिच का मिजाज:

इस स्टेडियम की पिच तीन परतों से बनी है, जिसमें पहली परत लाल मिट्टी और रेत की, दूसरी काली कपास मिट्टी की और तीसरी चिकनी मिट्टी की है। इस तरह की पिच अच्छा उछाल और गति मिलने से बल्लेबाज और गेंदबाजों को समान अवसर मिलते हैं। हालांकि, मैदान की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में सफल रहते हैं। ऐसे में इस मैच में दर्शकों को हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

मौसम का मिजाज:

12 मई को बेंगलुरु में अच्छी गर्मी होगी। दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। मैच की शुरुआत शाम 7:30 बजे होगी। बारिश की 25 प्रतिशत संभावना है।

स्टेडियम के IPL से जुड़े खास आंकड़े:

  • एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब तक 93 IPL मैच खेले जा चुके हैं।
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 39 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 50 मैच जीते हैं।
  • पहली पारी का औसत स्कोर 167 रन और दूसरी पारी का 147 रन है।
  • यहां उच्चतम स्कोर SRH (287/3 बनाम RCB, 2024) के नाम दर्ज है।
  • न्यूनतम स्कोर RCB (82 बनाम KKR, 2008) के नाम ही दर्ज है।

दोनों टीमों का प्रदर्शन:

  • बेंगलुरु में DC ने 11 मैच खेले हैं, जिनमें 4 मैच जीते और 5 हारे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 192 रन है।
  • RCB ने 89 मैच खेले हैं, जिनमें 41 जीते और 43 हारे। 1 मैच टाई और 4 मैच नतीजा नहीं निकाल पाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 263 रन है।

इस अनुमानित पिच और मौसम के आधार पर, दर्शकों को उच्च स्कोरिंग और रोमांचक मैच की उम्मीद की जा सकती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story