Begin typing your search above and press return to search.

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पकड़े दो हैरतअंगेज कैच, CSK ने कहा- वो जादूगर हैं

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पकड़े दो हैरतअंगेज कैच, CSK ने कहा- वो जादूगर हैं
X
By NPG News

नई दिल्ली।अगर इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर और कैचर रविंद्र जडेजा को कहा जाए तो इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी, क्योंकि वे काफी समय से ऐसे फील्डर रहे हैं, जिनसे सामने वाली टीम के बल्लेबाज खौफ खाते हैं। रविंद्र जडेजा अपने दाएं-बाएं, आगे-पीछे और ऊपर-नीचे सब जगह मैदान पर नजर बनाए रखते हैं और गेंद भी ऐसे उनके हाथों में आती है, जैसे उनके हाथों में चुंबक लगी हो और गेंद लोहे की बनी हो।

टीम इंडिया के दमदार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कई बार हमने डायरेक्ट हिट मारते, गेंद रोकते और कैच पकड़ते देखा है। ऐसे में हम इसके आदी हो चुके हैं कि जडेजा हैं तो परेशानी को कोई बात नहीं है। बल्लेबाज जब गेंद को हवा में मार देता है और देखता है कि गेंद के आस-पास रविंद्र जडेजा हैं तो वो 100 में से 99 बार मायूस होकर पवेलियन ही लौटता है, क्योंकि रविंद्र जडेजा से बहुत कम बार चूक देखने को मिलती है।

रविंद्र जडेजा ने अपनी फील्डिंग का करिश्मा रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मुकाबले में देखने को मिला, जब उन्होंने दो शानदार कैच पकड़े। दोनों कैच अपने आप में खतरनाक थे, क्योंकि एक बार गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर गिरने को थी, जब उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन का कैच पकड़ा, जबकि दूसरी बार गेंद उनके बाएं ओर तेजी से ट्रेवल करते हुए बाउंड्री की ओर जा रही थी, लेकिन जडेजा ने अपना संतुलन बनाए रखा और तेजी से गेंद की तरफ दौड़े और कैच पकड़ते हुए डाइव लगाई।

जडेजा को इन दोनों कैचों के लिए तारीफ मिल रही है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने भी उनकी इस फील्डिंग पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि अगर कैच लेना कोई कला है तो फिर जडेजा इसके जादूगर हैं। इसके अलावा बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "निश्चित रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं जडेजा।" वहीं, क्रिकेट फैंस ने भी रविंद्र जडेजा के इस कैच की तारीफ की।

Next Story