Begin typing your search above and press return to search.

प्रदीप सांगवान की 3 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी, विराट के साथ शुरू हुआ था सफर... जानें

प्रदीप सांगवान की 3 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी

प्रदीप सांगवान की 3 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी, विराट के साथ शुरू हुआ था सफर... जानें
X
By NPG News

नईदिल्ली 30 अप्रैल 2022 I आईपीएल 2022 गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का 43वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में गुजरात ने यश दयाल की जगह टीम में प्रदीप सांगवान को जगह दी है। सांगवान 3 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इस रंगारंग लीग में अपना आखिरी मुकाबला 2018 में खेला था। इसके अलावा गुजरात ने अभिनव मनोहर की जगह साईं सुदर्शन को जगह दी है। वहीं नजर आरसीबी की प्लेइंग इलेवन पर डालें तो उन्होंने पहली बार महिपाल लोमरोर को मौका दिया है। आरसीबी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की ओर से प्रदीप सांगवा ने आईपीएल में डेब्यू किया था। पहले सीजन इस खिलाड़ी ने 7 मैचों में मात्र 5 विकेट लिए थे, मगर इस खिलाड़ी के लिए दूसरा सीजन लाजवाब रहा था। आईपीएल 2009 में प्रदीप सांगवान ने 13 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। इस रंगारंग लीग में सांगवान ने 39 ही मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 35 शिकार किए।आईपीएल 2008 से कुछ महीने पहले भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। पहले सीजन के लिए अंडर 19 के खिलाड़ियों को टीमों ने ड्रॉफ्ट के जरिए चुना था।

इस दौरान सबसे पहला मौका दिल्ली को मिला था और उन्होंने विराट कोहली से ऊपर प्रदीप सांगवान को चुना था। वहीं दूसरा नंबर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का था और उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के विराट कोहली को अपने खेमे में शामिल किया। बाकी इतिहास है। आईपीएल के पहले सीजन से ही विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा हैं। इस टीम के लिए 15 साल खेलते हुए विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे अधिक 6435 रन बनाए हैं। कोहली अईपीएल में 217 मैच खेल चुके हैं।

Next Story