Begin typing your search above and press return to search.

Pickleball Tournament: एआईपीए 1-3 दिसंबर तक 7वां राष्ट्रीय पिकलबॉल टूर्नामेंट आयोजित करेगा

Pickleball Tournament: एआईपीए 1-3 दिसंबर तक 7वां राष्ट्रीय पिकलबॉल टूर्नामेंट आयोजित करेगा
X
By yogeshwari varma

अहमदाबाद, 25 नवंबर। भारत की प्रीमियर पिकलबॉल संस्था ऑल इंडिया पिकलबॉल एसोसिएशन (एआईपीए) 1-3 दिसंबर 2023 तक पिकलबॉल एसोसिएशन ऑफ गुजरात (पीएजी) के साथ 7वें राष्ट्रीय पिकलबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

तीन दिवसीय कार्यक्रम में भारत भर के 20 राज्यों के 250 से अधिक एथलीट शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। खिलाड़ी 6 अलग-अलग श्रेणियों जैसे अंडर-लड़के और लड़कियां और अंडर-19 पुरुष और महिलाएं, 35 प्लस पुरुष और महिलाएं, 50 प्लस पुरुष और 60 प्लस पुरुष से प्रतिस्पर्धा करना चुन सकते हैं।

एआईपीए अध्यक्ष, अरविंद प्रभु ने कहा, “हमें राज्यों और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। खेल बढ़ रहा है, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह भारत के हर कोने तक पहुंचे। ”

टूर्नामेंट में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता तेजस महाजन और वंशिक कपाड़िया, मिक्स डबल चैंपियन स्नेहल पाटिल और कुलदीप महाजन, इंडिया डबल्स चैंपियन मयूर पाटिल, वृषाली ठाकरे, ईशा लखानी, हिमांश मेहता, अंडर 19 चैंपियन जैसे आदित्य और अर्जुन, रोहित पाटिल जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। झारखंड के धनबाद से अनूश पोपली, बिहार चैंपियन अविनाश कुमार और सिंगल्स चैंपियन सोनू कुमार विश्वकर्मा भी एक्शन में नजर आएंगे।

पिकलबॉल एसोसिएशन ऑफ गुजरात (पीएजी) के अध्यक्ष सौरभ त्रिवेदी ने कहा, “एक खेल के रूप में पिकलबॉल गुजरात राज्य में तेजी से बढ़ रहा है और हम यह दिखाना चाहते थे कि राज्य को राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए विकसित किया गया है। राज्य में कुछ बढ़िया खिलाड़ी हैं जो अच्छा खेल रहे हैं और हम नई फसल का पोषण करना चाहते हैं और उन्हें वह माहौल देना चाहते हैं जिसकी उन्हें आवश्यकता है।''


Next Story