Begin typing your search above and press return to search.

PEKS Vs DC IPL 2024: 15 महीने बाद मैदान पर उतरे ऋषभ पंत क्यों हुए इमोशनल, बयां किया अपना दिल का हाल...

PEKS Vs DC IPL 2024: 15 महीने बाद मैदान पर उतरे ऋषभ पंत क्यों हुए इमोशनल, बयां किया अपना दिल का हाल...

PEKS Vs DC IPL 2024: 15 महीने बाद मैदान पर उतरे ऋषभ पंत क्यों हुए इमोशनल, बयां किया अपना दिल का हाल...
X
By Gopal Rao

PEKS Vs DC IPL 2024: नईदिल्ली। भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत ने 15 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर ली है। वह शनिवार को आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) मैच में मैदान पर उतरे। पंजाब ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत फिर से दिल्ली की कमान संभाल रहे हैं। पंत का दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था। उनकी जान बाल-बाल बची थी। पंत के कई गंभीर चोटें आईं। उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और लंबे रिहैब के बाद कमबैक करने में सफल हुए। पंत का कहना है कि वह अब ज्यादा नहीं सोच रहे बल्कि वापसी का लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि पंत की गैर मौजूदगी में पिछले साल डेविड वॉर्नर ने डीसी की कप्तानी की थी और टीम नौवें स्थान पर रही।

पीबीकेएस और डीसी चंडीगढ़ के महाराजा याद विंदर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। यहां पहली बार आईपीएल मैच खेला जा रहा है। टॉस के बाद पंत ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। विकेट थोड़ा धीमा लग रहा है। मेरे लिए यह बहुत ही इमोशनल समय है। मैं सिर्फ इस पल का आनंद लेना चाहता हूं। ज्यादा सोच नहीं रहा हूं। हमे पिछले सीजन को लेकर चिंतित नहीं हैं। इस सीजन को लेकर उत्साहित हूं। हमने अच्छी तैयारी की है।" दिल्ली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। सुमित कुमार और वेस्टइंडीज के शाई होप आईपीएल डेब्यू किया हैं। रिकी भुई और साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने डीसी के लिए पदार्पण किया।

वहीं, पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतने के बाद कहा, "हम पहले फील्डिंग करेंगे। यह एक नई पिच है। हम चीजों को समझने का प्रयास करेंगे। नई स्ट्रेटजी के आजमाएंगे। हमने कुछ बदलाव किए हैं। हम अब इस मैदान के आदी हो चुके हैं। हमने एक अभ्यास मैच खेला था। हम उम्मीद है कि पीबीकेएस का भाग्य बदलेगा।" बता दें कि धवन के नेतृत्व में पिछले सीजन में पंजाब टीम का प्रदर्श अच्छा नहीं रहा था। पीबीकेएस ने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में से 6 जीते और आठवें स्थान पर रही।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story